dinesh karthik 4397270 835x547 m

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक के बाद एक बेहद रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें, तो टीम 23 सितंबर को अपना पहला मैच खेलने मैदानपर उतरेगी। लेकिन इससे पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व अब कमेंटेटर बन चुके सुनील गावस्कर ने केकेआर में कप्तानी को लेकर एक टिप्पणी की है कि, दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन रिप्लेस कर सकते हैं।

इयोन मोर्गन कर सकते हैं कार्तिक को रिप्लेस

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2020 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को 5 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। मोर्गन के टीम के साथ जुड़ने से ना केवल टीम की बल्लेबाजी इकाई को मजबूती मिलने वाली है बल्कि वह एक बेहतरीन कप्तान हैं, जो कार्तिक को अच्छे सुझाव दे सकते हैं। लेकिन दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि मोर्गन केकेआर में दिनेश कार्तिक को रिप्लेस भी कर सकते हैं। स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा

“कोलकाता नाइट राइडर्स एक ऐसी टीम है जिनके पास काफी आक्रामक बैटिंग ऑर्डर है। इयोन मोर्गन के आ जाने से उनका मिडिल ऑर्डर और मजबूत हो गया है और उसमें स्थिरता आ गई है। वो एक खतरनाक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। यहां तक कि ऐसा भी हो सकता है कि अगर पहले 4-5 मैच में केकेआर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो फिर दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को भी टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। ऐसा हम पहले भी देख चुके हैं।”

बता दें, गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने 2 बार खिताब जीते हैं। तो वहीं कार्तिक ने आईपीएल 2018 में टीम को प्ले ऑफ तक पहुंचाया था।

पैट कमिंस पर होगा दबाव

आईपीएल 2020 ऑक्शन में केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को रिकॉर्ड 15 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदकर टीम के साथ जोड़ा। लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के साथ खेली गई सीरीज में कमिंस उतने प्रभावशाली नहीं दिखे, जिसके लिए उन्हें विश्व क्रिकेट में जाना जाता है। ये बात यकीनन फ्रेंचाइजी की चिंता बढ़ा सकती है। अब पैट कमिंस ने कहा

“केकेआर के पास आंद्रे रसेल के रूप में टी20 का सबसे बड़ा प्लेयर है लेकिन उनके पास इस सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी भी है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसीलिए उनके ऊपर थोड़ा दबाव होगा।”

23 को मैदान पर उतरेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और सभी टीमें यूएई की परिस्थितियों में खुद को ढ़ाल कर जीत दर्ज करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है। बता दें, मुंबई ने इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेला था, जहां टीम ने 5 विकेट से मैच में हार का सामना किया।