आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। अबु धाबी के मैदान पर मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए पहले मैच में मुंबई को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। युवा खिलाड़ी ईशान किशन को मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, इसे देखकर फैंस को काफी हैरानी हुई। लेकिन अब वह कारण सामने आया है, जिसके चलते किशन पहले मैच में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके।

ईशान किशन क्यों नहीं खेल पाए पहला मैच?

ईशान किशन

आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई की टीम ने पहला मैच मुंबई इंडियंस के बीच खेला और रोहित शर्मा की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मगर इस मैच में मुंबई की टीम में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को ना देखकर हर किसी को हैरानी हुई।

टॉस के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन के प्लेइंग इलेवन में ना शामिल होने पर कोई टिप्पणी नहीं की। मगर पता चला है कि ईशान किशन के कंधे में इंजरी हो गई है, जिसके चलते वह प्लेइंग इलेवन में हिस्सा नहीं ले सके और वह ये मैच मिस कर गए। आपको बता दें, ईशान ने 2016 से अब तक खेले गए 37 मैचों में 130.9 की स्ट्राइक रेट के साथ 695 रन बनाए हैं।

सौरव तिवारी को दी वरीयता

आईपीएल 2020 ओपनिंग मैच में ईशान किशन की इंजरी के चलते कप्तान रोहित शर्मा ने सौरव तिवारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। पिछली बार सौरव ने 2017 में मुंबई के लिए मैच खेले थे, लेकिन सौरव की मौजूदगी में रोहित ने लेफ्ट राइट का अच्छा कॉम्बिनेशन तैयार किया और खिलाड़ी ने अच्छा खेल दिखाया। 31 गेंदों पर 42 रन बनाए। इस दौरान तिवारी ने एक छक्का व 2 चौके भी लगाए।

सौरव तिवारी की ये 42 रनों की पारी मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी पारी रही। मगर सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहद आक्रामक गेंदबाजी की और मुंबई का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। परिणामस्वरूप मुंबई ने ये मैच 5 विकेट से गंवा दिया।

23 सितंबर को दूसरा मैच खेलेगी मुंबई की टीम

ईशान किशन

2012 से लगातार मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच हार रही है। इस बार भी मुंबई की टीम ने शुरुआती मैच को गंवा दिया है। अब टूर्नामेंट का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 23 सितंबर को खेलने के लिए मैदान पर उतरना है। उस मैच में मुंबई के फैंस टीम से जीत की उम्मीद करेंगे। पहला मैच गंवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को स्वीकार किया है कि इस हार से उनकी टीम को सीख लेने की जरुरत है।