भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी और फुर्ती के लिए जाने जाते हैं. जिन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को ना जाने कितने मैच जीताए हैं. तो वहीं उन्हें आईपीएल-2020 के इस सीजन में अभी तक गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया हैं. जिसकी वजह से भारतीय टीम को एक बड़ी समस्या हो सकती हैं.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के इस सीजन में नहीं कराई गेंदबाजी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन भी अपने रंग में नज़र आ रही हैं. साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम अंकतालिका में नंबर 1 पर बनी हुई हैं. तो वही मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आए हैं.

लेकिन उन्होंने इस सीजन अभी तक गेंदबाजी नहीं की हैं. जो उन्हें हर सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए करते हुए देखा जाता था. हार्दिक पांड्या अपनी टीम के लिए वो इक्का है जो अपनी टीम के लिए कभी भी मैदान पर उतर कर मैच को जीताने का दमखम रखते हैं.

पांड्या ने इस सीजन के ऐसी पारियां भी खेली हैं, जो उनके फैंस को काफी प्रभावित करने वाली रही हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाम शामिल हो जाने के बाद अगर भारतीय टीम को किसी चीज़ की दिक्कत होने वाली है तो वो उनकी गेंदबाजी होगी.

हार्दिक पांड्या लंदन में हुआ था ऑपरेशन

Watch: Hardik Pandya shows signs of progress after successful back surgery - Sports News

पिछले साल के शुरूआती समय में हार्दिक पांड्या को लोअर बेक की शिकायत हुई थी. जिसके बाद वो जांच के लिए लंदन के एक हॉस्पिटल पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल में रहकर पूरी तरह से ट्रीटमेंट कराया था और एक बार फिर ठीक होकर टीम इंडिया से जुड़े थे.

विश्व कप के दौरान उनकी पुरानी चोट एक बार फिर उभर आई. जिसके बाद उन्हें लंदन में रहकर अपनी पीठ की सर्जरी करनी पड़ी. जिसकी वजह से उन्हें कई बड़े मुकाबलों से दूर रहना पड़ा था, लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और सपोर्ट स्टाफ के सपोर्ट से एक बार फिर मैदान पर वापसी की हैं.

जब उन्हें इस बार सर्जरी के बाद मैदान पर उतारते हुए देखा गया. तो उनके अंदर एक चीज़ साफ़ नजर आई जो किसी भी फैंस के लिए चौकाने वाली बात थी. वो ये कि उन्होंने इस सीजन फील्डिंग बल्लेबाजी तो की लेकिन उन्हें गेंदबाजी से दूर देखा गया.

पांड्या की धुआधार बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के इस सीजन के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 13 गेंदों पर 30 रन की पारी और हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंद पर 28 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपना जलवा बरकरार रखा और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी 19 गेंदों पर 30 रन बनाए. लेकिन उन्होंने 45वें मैच में राजस्थान के खिलाफ जो बल्लेबाजी की वो सबको हिला देने वाली बल्लेबाजी थी, उन्होंने महज 21 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली थी.