Hardik Pandya 2

आईपीएल के 13वें सीजन में टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखे जा रहे हैं। इन तमाम टीमों में पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस इस बार भी लय में दिख रही है। मुंबई इंडियंस की टीम ने एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले 6 मैच में 4 मैच जीत लिए हैं और वो अंक तालिका में पहले पायदान पर है।

हार्दिक पंड्या के वर्कलॉड पर दिया जा रहा है ध्यान

मुंबई इंडियंस की टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन इस बार उनकी टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या एक भी बार गेंदबाजी करने सामने नहीं आए हैं। इस बार हार्दिक को मुंबई टीम गेंदबाजी के लिए नहीं देख रही है।

IPL 2020 Mumbai Indians Hardik Pandya Motivated to Perform After 780x470 1

हार्दिक पंड्या को एक बतौर बल्लेबाज ही खिलाया जा रहा है। उनकी चोट को देखते हुए मुंबई इंडियंस पूरा ख्याल रख रही है। भारतीय टीम के लिए आने वाले मैचों के वर्कलॉड को देखते हुए मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट उन्हें गेंदबाजी नहीं दे रही है।

मुंबई इंडियंस का है हार्दिक पंड्या के वर्कलॉड को कम करने पर ध्यान

मुंबई इंडियंस के सूत्रों ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि

“वो फिट है और अपने शरीर की अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं। लेकिन आईपीएल के बाद भारत के इंटरनेशनल कैलेंडर को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि उनका कार्यभार पर नजर रखने की जरूरत है। अक्सर ही अतीत में ये बहस होती रही है कि क्या खिलाड़ियों को वर्कलॉड के लिए बनाया जाता है। लेकिन हम आगे की ओर देख रहे हैं जो भारत को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से खेलना है। हमें अच्छे से अगला आईपीएल देखना होगा और अगले साल टी20 विश्व कप को नहीं भूलना चाहिए।”

HARDIK PANDYA

आगे उन्होंने कहा कि

क्रिकेट का एक बड़ा हिस्सा है और हम इस पर नजर नहीं रखना चाहते हैं और केवल इस सीजन की तरफ देख रहे हैं। वो हर उस टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं जिसके लिए वो खेलते हैं और बल्ले से किसी भी मैच की दिशा बदल देते हैं।”

अपनी फिटनेस को लेकर हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

वहीं हार्दिक पंड्या ने भी इस सीजन अपनी फिटनेस को लेकर स्पष्ट कर दिया है और कहा कि

“ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि मेरा शरीर कैसा रिएक्शन करता है। मैंने अभी कुछ भी तय नहीं किया है और अभी जितने महीनें मैं बाहर हूं, बस उतना ही मैच खेलना चाहता हूं, लेकिन जाहिर है मेरे फिजियो, ट्रेनर हैं।वो मुझ पर कॉल लेते हैं जिसके बाद ही मैं बाहर जाकर खेलूंगा।”

hardik pandya

जहीर खान ने कहा, हम डॉक्टर से परामर्श लेकर करेंगे कोई काम

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के सलाहकार जहीर खान ने हार्दिक पंड्या को लेकर का कि “वो ऐसे व्यक्ति हैं जो गेंदबाजी करते समय वास्तव में किसी भी पक्ष का संतुलन बदल सकते हैं। वो समझते हैं कि हम उनके शरीर को देखकर उनकी बात सुनेंगे। ये एक ऐसी बातचीत है जो हम चिकित्सकों के परामर्श से कर रहे हैं। हम आगे देखना चाहते हैं। वो गेंदबाजी कर रहे हैं। वो बहुत ही उत्सुक हैं और वास्तव में गेंदबाजी करना चाहते हैं। हमें बस इंतजार करना होगा कि उनका शरीर क्या कहता है।”

16 hardik 21 1560423219 387520 khaskhabar

“किसी भी गेंदबाज के लिए दिन के अंत में, चोटें बहुत ही बड़ी भूमिका निभाती हैं। हम खुश हैं कि वो पूरी तरह फिटनेस में योगदान देकर एक बल्लेबाज के रूप में रोमांचक हिस्सा हैं।”