Team India-england-ipl

आईपीएल 2020 खत्म हो चुका है, और अब अगले सीजन को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते केस, और खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार आईपीएल टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने दुबई में आयोजित कराने का फैसला किया था. फिलहाल फरवरी महीने में इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करने के लिए तैयार है. लेकिन इस रिपोर्ट के जरिए हम बात करेंगे कि आखिर बीसीसीआई को क्यों  भारत में आईपीएल और इंग्लैंड के साथ सीरीज नहीं करानी चाहिए…

फरवरी में इंग्लैंड करेगी भारतीय दौरा

team india-england

दरअसल कोरोना महामारी के चलते साल 2020 में एक भी टूर्नामेंट आयोजित नहीं कराए गए थे. यहां तक कि आईपीएल भी दुबई में खेला गया था. इसके बाद वहीं से ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिआई सीरीज के लिए रवाना हो गई थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ अपने घर में ही भिड़ेगी. हालांकि इससे पहले ही कोरोना के नए स्ट्रेन मामले ने लोगों की चिंता बढ़ा है.

क्यों बीसीसीआई को भारत में नहीं कराना चाहिए इंग्लैड सीरीज और आईपीएल 2021?

team india-england

दरअसल अभी इंग्लैंड की टीम भारत पहुंची भी नहीं है कि, कोरोना महामारी का तांडव और कोरोना से जुड़े नए स्ट्रेन मामले ने क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों की दिक्कतें बढ़ा दी है. भारत के कुछ जगहों पर तेजी से बढ़ रहे कोरोना स्ट्रेन के कुछ नए केस पाए गए हैं. ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से बीसीसीआई को इस पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है.

हालांकि कोरोना स्ट्रेन के आए मामले के बाद भी इंग्लैंड की टीम रिस्क लेने के लिए तैयार है और भारत में आकर टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए राजी है. लेकिन यदि हम बात करें खिलाड़ियों के सुरक्षा की तो खेल से ज्यादा टीम की सुरक्षा मायने रखती है. यही कारण है जिसके चलते हम यह कह रहे हैं कि बीसीसीआई को टी-20 और इंग्लैंड के साथ सीरीज भारत में नहीं कराना चाहिए.

भारत में कोरोना स्ट्रेन के नए मामले खिलाड़ियों के लिए बनी चिंता

team india-england

भारत में कोरोना महामारी के केस अभी आने बंद नहीं हुए हैं. यहां पर हर दिन कई हजारों की संख्या में नए केस के आने का सिलसिला जारी है. चिंता बढ़ाने वाली बात तो यह है कि, यूके से शुरू हुए कोरोना के नए स्ट्रेन मामलों ने आम जनता से लेकर हर किसी की दिक्कतें बढ़ा दी है. इस वजह से हम सकते हैं कि इन दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई आईपीएल और इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज को यूएई में कराने के बारे में सोच सकती है.