2ad86t28 delhi
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से यूएई के मैदानों पर होने वाला है। लीग का पहला मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में बेहद मजबूत हैं। उनके पास स्टार भारतीय खिलाड़ी, बेहतरीन फिनिशर्स, शानदार गेंदबाजी इकाई और अब अनुभव भी टीम में पहुंच जाएंगे। रिकी पोंटिंग की कोचिंग और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने सात सालों के बाद प्ले ऑफ का सफर तय किया था।

कैपिटल्स आईपीएल की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके शुरुआती चार बल्लेबाजों में भारत के ही खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको दिल्ली कैपिटल्स के टॉप-4 बल्लेबाजों के नाम बताते हैं।

              दिल्ली कैपिटल्स के टॉप-4 बल्लेबाज

1- पृथ्वी शॉ

आईपीएल 2020

भारत के उभरते बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। शॉ ने आईपीएल में पिछले कुछ सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में ओपनिंग जिम्मेदारी संभाली है और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस सीजन में कप्तान श्रेयस अय्यर ओपनिंग कॉम्बिनेशन के लिए पृथ्वी शॉ को चुनेंगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि इस सीजन में यदि शॉ अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हैं, तो उन्हें ही ओपनिंग करनी है, मगर यदि युवा बल्लेबाज फॉर्म से डगमगाता है, तो दिल्ली की टीम के पास अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाज का विकल्प भी मौजूद है।

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में अब तक 25 मैच खेले हैं, जिसमें 141.03 की स्ट्राइक रेट के साथ 598 रन बनाए हैं, जिसमें से पिछले ही सीजन उनके बल्ले से 353 रन बनाए। युवा बल्लेबाज टीम के लिए इस सीजन में ओपनिंग करते हुए बड़ी-बड़ी पारियां खेल सकता है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse