दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का बिगुल बज चुका है। चेन्नई और मुंबई के बीच ओपनिंग मैच के बाद अब टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कांटे की टक्कर का हो सकता है। इस मैच में युवा कप्तान श्रेयस अय्यर व पहली बार बतौर कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए मैदान पर उतरे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता टॉस किया फील्डिंग का फैसला

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स व किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस के लिए श्रेयस अय्यर व केएल राहुल टॉस के लिए मैदान पर आए। सिक्का उछला और गिरा केएल राहुल के पक्ष में गिरा।

टॉस जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने फील्डिंग का फैसला किया। जैसा कि आप सभी ने मुंबई व चेन्नई के मैच में देखा कि पहली पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा हुआ। दूसरी पारी में ओस के चलते गेंद फिसलती है और बल्लेबाजी आसान हो जाती है और गेंदबाजी मुश्किल। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों युवा कप्तानों में से किसकी टीम विजयी शुरुआत करने में कामयाब होती है।

दिल्ली का पड़ला है भारी

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से हो चुका है। अब दूसरा मैच दिल्ली व पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर ओस और ह्यूमिडिटी मैच के जीतने-हारने का फैक्टर होगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 24 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 14 बार पंजाब व 10 बार दिल्ली कैपिटल्स ने मैच जीता है।

भले ही ये आंकड़े पंजाब के पक्ष में हैं, लेकिन आज दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी होगा। पिछले सीजन में खेले गए दोनों ही मैचों में दिल्ली ने पंजाब को धूल चटाई थी। बताते चलें, इस बार दिल्ली ने ट्रेडिंग के जरिए अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया है। जिसके बाद अब इस सीजन में टीम के पास युवा खिलाड़ियों के जोश के साथ-साथ अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

आईपीएल 2020

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, किमो पॉल, एनरिक नॉर्टजे।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, कृष्णप्पा गौतम, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉन्ट्रेल, हार्डस बिजलोन।