ai0211 1604138763

आईपीएल-2020 में एक टीम जो सबसे पहले प्लेऑफ में क्वालीफाई करते हुए दिख रही थी. अब वो धीरे-धीरे प्लेऑफ की रेस से नीचे खिसकती हुई नज़र आ रही हैं. जो टीम 14 दिन पहले 14 अंक के साथ प्लेऑफ की रेस में सबसे पहले दिख रही थी वो आज भी 14 अंक के साथ उसी स्थान पर मौजूद हैं. तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप होते हुए नज़र आ रही है. जिसकी बजह से कप्तान अय्यर भी बेबस हैं.

लगातार 7वें मैच में दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप

CSK vs DC, IPL 2020: Prithvi Shaw only behind Rishabh Pant on list of batsmen with most 50s before turning 21 - Sports News

दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग एक-दो नहीं बल्कि 7 पारियों में फ्लॉप होते हुए नज़र आई हैं. टूर्नामेंट में शिखर धवन ने इस जोड़ी को मजबूत रखते हुए 2 शतक जरूर ठोके लेकिन पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे का बल्ला बिलकुल खामोश हैं.

इस बजह से पिछले 7 में 6 ओपनिंग साझेदारियां पहले ही ओवर में टूटी हैं. पिछली 7 पारियों में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनरों ने 4, 0, 0, 25, 0, 1, 1 रनों की साझेदारी की हैं. यह आकड़े किसी भी टीम के लिए डराने बाले हैं. जो कोई भी टीम ऐसा होते हुए नहीं देखना चाहेगी.

एक समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे और सबसे मजबूत टीम के तौर पर देखा जा रहा था. लेकिन अब वो धीरे-धीरे अपने फॉर्म को खोती हुई नज़र आ रही हैं. जिसकी वजह से माना यह जा रहा है कि अगर वो इस तरह की फॉर्म बरकरार रखेगी तो वह आईपीएल के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती हैं.

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कही ये बात?

IPL 2020: Delhi Capitals captain Shreyas Iyer fined Rs 12 lakh for slow over-rate against

इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार चौथी हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि

“हमें इसमें बहुत सी खामियां दिख रही हैं, लेकिन हम खुद पर भरोसा करके और मजबूत तथा सकारात्मक हो सकते हैं. जाहिर है, हम पिच को समझने में नाकाम रहे शुरुआत से ही सही नहीं थे और पॉवरप्ले में विकेट गिरने से हम लय हाशिल नहीं कर सके.”

टीम के बल्लेबाज नहीं बना पा रहे साझेदारी

IPL 2020: Shreyas Iyer on Captaining Ajinkya Rahane, Ravichandran Ashwin at Delhi Capitals | India.com cricket news

कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के बल्लेबाजों की साझेदारी पर नाकामी पर बताते हुए कहा कि

“हमारे लिए साझेदारी बनाना जरूरी था लेकिन यह लगातार नहीं हो पा रहा हैं. सलामी बल्लेबाजों के लिए अच्छी शुरुआत करना जरूरी हैं. एक बार जब आप लय हाशिल कर लेते है तो बाद में बड़ा स्कोर कर सकते हैं. मेरा मानना है की इस पिच पर 150-160 रन का स्कोर अच्छा लक्ष्य होता है.”