धोनी

विश्व कप 2019 में अपनी धीमी बल्लेबाजी के बाद आलोचनाओं के घेरे में आए महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। पहले वेस्टइंडीज और अब साउथ अफ्रीका दौरे पर भी खुद को अनुपलब्ध बताकर चयनकर्ताओं की परेशानी कम कर दी थी। अब खबर आ रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी अगले सीजन में भी धोनी ही करेंगे।

2020 में भी सीएसके की कप्तानी करेंगे धोनी

विश्व कप के बाद से क्रिकेट से छुट्टी लेने के कारण भले ही माही मैदान पर न दिखें लेकिन शायद ही ऐसा कोई दिन बीते जिस दिन उनकी खबरें मीडिया और सोशल मीडिया पर न आईं हो। अपनी कप्तानी में 3 बार आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई सुपरकिंग्स को जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी अगले साल भी अपनी फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगें।

असल में पिछले कुछ वक्त से धोनी के संन्यास पर वाद-विवाद जारी है उसी बीच इस खबर ने भी तूल पकड़ा था कि धोनी अब आईपीएल फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ देंगे। हालांकि अब फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन ने पुष्टि करते हुए कहा, 

“मैं केवल एक ही बात कह सकता हूं। महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए केवल कप्तान होंगे।“

3 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है सीएसके

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में भी अपनी कप्तानी के लिए मशहूर हैं। शुरुआत से ही टीम की कप्तानी करते हुए माही ने अब तक 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई है। इतना ही नहीं यह टीम हर बार फाइनल खेलती है। माही की कप्तानी के चर्चे न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी होते हैं।

धोनी के संन्यास पर विराट ने तोड़ी चुप्पी

धोनी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज शुरु होने से मीडिया द्वारा जब माही के संन्यास को लेकर सवाल पूछे गए तो विराट कोहली ने कहा, “एक बात उनमें सबसे अच्छी है कि वह हमेशा पहले भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं। कब संन्यास लेना है यह उनका निजी फैसला है। किसी को इस मसले पर अपने विचार नहीं देने चाहिए।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *