आईपीएल 2020
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी प्रभावित नजर आ रहा है. लंबे समय से खेल भी बंद चल रहा है. जिसके कारण ही आईपीएल भी फ़िलहाल अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित हुआ है. लेकिन इस लीग के आयोजन की उम्मीदें जिंदा है.

आईपीएल 2020 यदि खेला गया तो वो बिना दर्शकों के ही खेला जायेगा. चाहे वो फिर भारत में वो या विदेशी सरजमीं पर. खिलाड़ियों को कोरोना के खतरे से दूर रखने के लिए फैन्स को लाइव मैच देखने की अनुमति नहीं होगी. जिसके कारण कुछ रोमांच तो कम होगा. उसकी भरपाई भी बीसीसीआई को करनी होगी.

आज हम आपको वो 3 कदम बता रहे हैं. जिसे आईपीएल 2020 में रोमांच बढ़ाने के लिए बीसीसीआई उठा सकती हैं. इनमें से कुछ कदम तो अन्य खेलो में उठा लिए गये हैं. जहाँ पर सफलता को देखकर क्रिकेट के दुनिया में इसे लाया जा सकता है.

1. फैन्स की जगह कटआउट

germany stadium borussia monchengladbach

कोरोना वायरस का प्रभाव जिस अंदाज में बढ़ रहा है. उसके बाद से मैदान पर दर्शकों को लाने की गलती आईपीएल 2020 में बीसीसीआई नहीं करना चाहेगी. लेकिन यदि दर्शकों का शोर मैदान से नहीं आया तो खिलाड़ियों के लिए भी मुश्किल होगी.

जिसके विकल्प के रूप में बीसीसीआई फुटबॉल लीग को कॉपी कर सकती हैं. जहाँ पर स्टेडियम में फैन्स के कटआउट रखे जा रहे हैं. जबकि शोर का साउंड भी सेट किया गया है. जो बीच-बीच में सुनाई देगा. जिससे खिलाड़ियों का उत्साह भी समय-समय पर बढ़ता रहेगा.

फैन्स के कटआउट लगाने का फ़ॉर्मूला हिट हो चुका है. जिसके कारण अब इसे आजमाने में बीसीसीआई को कोई समस्या भी नहीं होने वाली हैं. इससे आईपीएल 2020 का रोमांच कम नहीं होगा. जबकि पहले के मुकाबले ये बेहतर भी नजर आ सकता है. जो इस लीग के लिए फायदेमंद भी रहेगा.

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse