sreesanth
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 को खत्म हुए अभी 2 महीने ही हुए हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट के 14वें सीजन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. इस बीच फैंस और क्रिकेट दिग्गजों के बीच नए खिलाड़ियों को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. क्योंकि आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म रहा है कि जिसके जरिए कई गुमनाम और नए खिलाड़ियों को पहचान मिली है.

आईपीएल को लेकर आ रही कई खबरों के बीच आज की इस रिपोर्ट में हम उन खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें खेल बैन की सजा झेलनी पड़ी. इन खिलाड़ियों में टीम इंडिया के एक मशहूर गेंदबाज का भी नाम शामिल है. जो प्रतिबंध की सजा पूरी करने के बाद आईपीएल 2021 के सीजन में वापसी कर सकता है. आईए नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर, जिनके बैन के बाद वापसी करने की उम्मीद की जा सकती है.

एस. श्रीसंत

IP 2021-Sreesanth

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे, टीम इंडिया के मध्य तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की, जिन्हें मैच फिक्सिंग के मामले में दोषी करार देते हुए आजीवन खेल पर प्रतिबंध लगाने की सजा सुनाई गई थी. हालांकि इस सजा के खिलाफ एस श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ी, जिस पर फैसला करते हुए कोर्ट ने बीसीसीआई को इस बैन पर दोबारा से विचार करने के लिए कहा था. तब तक श्रीसंत 6 साल की सजा काट चुके थे. ऐसे में उन पर लगे बैन की सजा घटाकर 7 साल कर दी गई थी.

साल 2013 की बात है, जब बीसीसीआई की तरफ से श्रीसंत को आजीवन बैन किया गया था. उस दौरान श्रीसंत आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा. हालांकि श्रीसंत का कहना था कि वो निर्दोष हैं. यहां तक कि उन पर फिक्सिंग का आरोप साबित नहीं हो पाया था. लेकिन विवाद के चलते तकरीबन उनका करियर अर्श से फर्श तक पहुंच गया था.

7 साल के लंबे बैन को झेलने के बाद 13 सितंबर 2020 को उनकी सजा समाप्त हो गई. इसके बाद केरल टीम की तरफ से उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की टीम में भी चुना गया है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद श्रीसंत एक बार फिर से आईपीएल 2021 में वापसी कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse