DQ0Q0929

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को बीसीसीआई ने यूएई में कराने का फैसला किया था. जिसके अब अंतिम कुछ दिन ही रह गए है. तो वहीं रविवार को हुए पहले मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराकर आईपीएल-2020 की अपनी छठी जीत अपने नाम की. वहीं कप्तान धोनी ने मैच जीतने के बाद कही ये बात.

मैच जीतने के बाद धोनी ने कही ये बात?

IPL 2020: MS Dhoni Returns To Action Against Mumbai Indians, Wife Sakshi Posts Adorable Message | Cricket News

इंडियन प्रीमियर लीग में तीन बार खिताब जीत चुके महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. जिसकी वजह से वो आईपीएल में पहली प्लेऑफ की रेस में नहीं पहुंची. लेकिन रविवार को पंजाब के खिलाफ मैच जीतने के बाद चेन्नई टीम के कप्तान धोनी ने मैच के बाद कहा कि

“ये सीजन हमारे लिए कुछ खास नहीं रहा है. मुझे नहीं लगता की हमने अपनी पूरी मेहनत के साथ खेला है. हम लोगों ने टूर्नामेंट के दौरान कही जगह छोटी-छोटी गलतियां की थी. आखिरी चार खेल, वो खेल थे जहां हमे होना चाहिए था.”

“अगर आप बार-बार फँस रहे हों, तो आपको आगे काफी दिक्कत होती हैं और आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. इसलिए टीम के सभी खिलाड़ियों को अपना बेस्ट देना चाहिए. मैं बहुत खुश हूँ जिस तरह उन्होंने बल्लेबाजी की हैं.”

हमारे लिए कुछ मैच बहुत अच्छे नहीं रहे- धोनी

IPL 2020 : Chennai no more Super King, Dhoni & Fleming admits 'struggling with conditions'

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बात को आगे बताते हुए कहा कि

हमारे लिए कुछ 6-7 मुकाबलें अच्छे नहीं रहे. अगर आप अच्छा नहीं कर रहे हो तो आप ड्रेसिंग “रूम में भी अच्छा माहौल भी अच्छा नहीं होता है. आप हमेशा नए तरीके और आईडिया के साथ उतरना चाहते हैं. लेकिन अगर ड्रेसिंग रूम में माहौल आचा नहीं है तो आप के लिए और भी दिक्कत की बात होती हैं.” 

“बीसीसीआई के अगले ऑक्शन पर पर भी काफी चीज़े डिपेंड रहेंगी. हम लोगो ने अपनी टीम के ग्रुप को बदला और हम लोग अब आईपीएल के अगले दस साल की और देख रहे हैं. हम लोगों ने आईपीएल के शुरुआत में एक टीम बनाई, जिसने हमारी टीम के लिए अच्छा काम किया.” 

“एक समय ऐसा आता है जब आप को थोड़े बदलाव और आगे बढ़ने की जरुरत होती हैं और आप युवा खिलाड़ियों को दे देते हैं. इस दौरान हम लोगों की यही पालिसी होनी चाहिए, एक अच्छा और मजबूत टीम बनने की जरुरत होती हैं. हम लोग एक बार फिर वापस आएंगे जिसके लिए हम जाने जाते हैं.”

यहा एक ऐसा सीजन था जिसमें सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया

MS Dhoni discloses why he batted at Number 7 vs Rajasthan Royals in IPL 2020 | The SportsRush

उन्होंने आगे कहा कि

“यह एक ऐसा सीजन रहा है जब सभी टीमों ने अच्छा खेला है. आप कह सकते हो कि एक टीम ने अच्छा खेला है जो मुंबई इंडियंस की टीम है और सभी टीमों पर डिपेंड रहता है कि वो अपने आप को किस तरह देखते हैं. कई को तो ये लग रहा है कि मैं संन्यास लेने वाला हूँ.” 

“जब भी हम लोगों ने ऋतुराज गायकवाड़ को खेलते हुए देखा है उन्होंने हर बार अच्छी बल्लेबाजी की हैं. हम लोगों ने उन्हें मुकाबलें में बहुत कम देखा. आईपीएल के शुरुआत से हम लीगों की जर्नी कुछ ख़ास नहीं रही पहले हमे कोविड-19 से गुजरना पड़ा.” 

“जब आप सोचते है कि जब आपको अनुभवी खिलाड़ी के साथ मैदान पर उतरना चाहिए जो आपको मैच में वापिस ला दे. आईपीएल 2021 को कुछ ही महीने बाद खेला जाना है, जो एक अच्छी खबर है इस दौरान किसी भी तरह का लॉकडाउन का प्रेशर नहीं होगा.”