Kartik Tyagi produces perfect yorker to uproot Irfan Khan’s stumps during U19 World Cup semi final
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वैश्विक महामारी के बीच आखिरकार भारतीय टीम फिर से मैदान पर वापसी करने की तैयारी कर रही है. आईसीसी की ओर से इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन टालने के बाद बीसीसीआई के लिये आपीएल को आयोजित कराने का रास्ता साफ हो गया है. वहीं लीग का शेड्यूल जारी हो जाने के बाद खिलाड़ी भी खुश दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल आईपीएल को सिर्फ विदेशी खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेली जाने वाली लीग से ज्यादा उन युवा खिलाड़ियों के लिये जाना जाता है जो कि इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हैं और चयनकर्ताओं से लेकर दुनिया भर की नजर अपनी ओर ले आते हैं. कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो अंडर 19 विश्वकप से आईपीएल में आकर अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनायीं है.

इस वर्ष के आईपीएल में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम के 4 ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो कि आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर के भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं.

4, रवि विश्नोई

ravi bishnoi 1200

राजस्थान के तेज गेंदबाज रवि बिश्नोई इस साल आईपीएल में डेब्यू करने को तैयार है. रवि विश्नोई अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और इस बार आईपीएल में वो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा हैं. वर्ल्ड कप में रवि बिश्नोई ने सिर्फ 6 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे.

फाइनल मैच में भी उन्होंने 4 विकेट निकाले थे. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में इस बार रविचंद्रन अश्विन नहीं हैं, ऐसे में उन्हें इस आईपीएल सीजन डेब्यू का मौका मिल सकता है. विश्नोई मॉर्डन-डे लेग स्पिनर हैं जो गेंद को ज्यादा हवा नहीं देते हैं। वो अपनी स्टॉक डिलीवरी पर काफी ज्यादा भरोसा करते हैं और फ्लाइट नहीं देने के बावजूद गेंद को टर्न कराते हैं.

जिस तरह के वो गेंदबाज उसे देखते हुए उन्हें इस आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. अगर इन्हें मौका मिला तो निश्चित तौर पर ये अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर सकते हैं. अपनी शानदार प्रतिभा के कारण यह खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दमपर भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल हो सकता है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse