Kedar Jadhav
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल में जब कोई क्रिकेटर खराब फॉर्म में चल रहा होता है तो टीमें उसके जगह दूसरे क्रिकेटर को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के बारे में सोचती हैं, लेकिन जब वही क्रिकेटर टीम का भरोसेमंद खिलाड़ी होता है तो उसे खराब प्रदर्शन के बावजूद लगातार मौके मिलते रहते हैं।

इस क्रिकेटर के खराब प्रदर्शन से उसकी टीम को ज्यादा फायदा तो नहीं होता लेकिन विपक्षी टीमों के लिए काफी खुशी की बात हो जाती है, क्योंकि उन्हें पता होता है कि विरोधी टीम का एक क्रिकेटर आउट ऑफ फॉर्म चल रहा है अब उन्हें उस क्रिकेटर को छोड़कर बाकी क्रिकेटरों के खिलाफ रणनीति बनानी होगी।

इसी क्रम में हम बात करेंगे आईपीएल के 3 ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो मौजूदा सीजन लगातार खेल रहे हैं लेकिन उनसे लगातार खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है और उनके प्रदर्शन को देखकर विपक्षी टीमें खूब खुश होगीं।

ग्लेन मैक्सवेल

3588749423001 4878069213001 maxi

सबसे पहले हम बात करेंगे किंग्स इलेवन पंजाब में काफी महंगे रेट में शामिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के बारे में जो टीम के उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते हैं। इस साल ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन अब तक फ्लॉप रहा है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब उन्हें लगातार मौके देती रही है अगर आईपीएल के मौजूदा सीजन ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब तक कुल छह मैच खेले जिसमें उन्होंने 12 की औसत से 48 रन बनाए।

अगर उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में इस साल 85.71 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की जो कि आईपीएल के नजरिए से एक बेहद खराब प्रदर्शन कहा जा सकता है। ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार बल्लेबाजी किए थे, लेकिन आईपीएल में उनसे ना तो बेहतर बल्लेबाजी देखने को मिल रही है ना वह गेंदबाजी में टीम के लिए कोई योगदान दे पा रहे हैं।

मैक्सवेल के प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब खुश हो ना हो लेकिन विपक्षी टीमें तो शायद बहुत ज्यादा खुश होंगी। ग्लेन मैक्सवेल की खराब प्रदर्शन का नतीजा यह भी हो सकता है कि किंग्स इलेवन पंजाब अब तक छह मैचों में सिर्फ एक मैच जीत पाई।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse