आईपीएल सीजन 12 का लीग स्टेज अब खत्म होने वाला है. वहीं सभी टीमें प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए पुरे जोर के साथ एक दुसरे से भिड़ती दिख रही हैं. वहीं अबतक केवल महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ही प्लेऑफ़ में जगह बना पाई है. लेकिन आईपीएल में ममुकाबला केवल टीमों के बीच ही नहीं होता है इस टूर्नामेंट में कई देश के दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होते हैं जिनके बीच भी मुकाबला दिखता है.

आईपीएल में कभी गेंदबाजों के बीच तो कभी बल्लेबाजों के बिच जंग दिखती है. इस सीजन आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर बल्लेबाजी में इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. डेविड वार्नर ने आईपीएल में विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन को भी पीछे छोड़ते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम कर किया.

दौड़ कर रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर सबसे आगे 

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खलेने वाले डेविड वार्नर का मैदान पर दो और तीन रन दौड़ने के मामले में वार्नर का कोई जवाब नहीं है. अब तक 451 चौके और 179 छक्‍के लगाने वाले इस सनराइजर्स हैदराबाद के धाकड़ बल्‍लेबाज़ ने 12.43 फीसदी रन दो और तीन रन लेकर पूरे किए हैं. आईपीएल में रन बनाने वालों की लिस्‍ट में दबदबा रखने वाले विराट कोहली और सुरेश रैना इस रिकोर्ड में डेविड वार्नर से पिछड़ते नजर आ रहे हैं.

इस लिस्‍ट में 475 चौके और 191 छक्‍के लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. उन्‍होंने अपने 5348 रनों में से 11.46 फीसदी दो और तीन रन के सहारे बनाए हैं. जबकि 5232 रन बनाकर दूसरे नंबर पर कायम रैना तीसरे नंबर पर हैं. 479 चौके और 191 छक्‍के लगाने वाले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी  ने 10.53 फीसदी रन दो और तीन रन दौड़कर बनाये हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने वार्नर 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में विराट कोहली सबसे उपर हैं तो वहीं इस लिस्ट सुरेश रैना दुसरे स्थान पर हैं. आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ि‍यों की लिस्‍ट में 4625 (2009 से अब तक) रन के साथ नंबर चार पर कायम डेविड वॉर्नर मौजूद हैं.

 ‘ओरेंज’ कैप’ के प्रबल दावेदार हैं डेविड वर्नर 

इस सीजन आईपीएल में डेविड वार्नर ने अबतक 11 मैचों में 67.88 की औसत से 611 रन बनाये हैं. जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं  इस दौरान इनके बल्ले से 19 छक्के निकले हैं. वहीं इस लिस्ट में शिखर धवन 451 रनों के साथ दुसरे नंबर पर है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।