आईपीएल सीजन 12 अब अंतिम सफ़र पर पहुँच चुका है. ऐसे में कई टीमों ने इस सीजन आईपीएल में दिग्गज खिलाड़ियों के ऊपर अपना भरोसा दिखाया, लेकिन उनके भरोसे को एकदम से तोड़ डाला है. इन दिग्गज खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन के लिए उनको टीम से ड्रॉप भी करना पड़ा.

वहीं अब तक प्लेऑफ़ में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ही केवल जगह बना पाई है.

आइये आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनको अपने ख़राब प्रदर्शन के कारण अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए.

# 3. युसूफ पठान 

आईपीएल में सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी युसूफ पठान इस सीजन आईपीएल में पूरी तरह फेल दिखे. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खलते हुए, इस आईपीएल में 9 मैचों में 7 पारी में केवल 37 रन ही बना सकें है. इस वजह से ही हैदराबाद की टीम ने उनको कई मुकाबलों में टीम में जगह न मिल पाई.

# 2. शेन वाटसन 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वाटसन ने पिछले सीजन आईपीएल में बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. वही इस सीजन में केवल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 96 रनों की पारी खेली, लेकिन उसके पहले 11 मैचो में 155 रन ही आये हैं. वाटसन अब गेंदबाजी भी नहीं करते और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भी ले चुके हैं. ऐसे में अब उनको आईपीएल से भी संन्यास ले लेना चाहिए.

# 1. युवराज सिंह 

आईपीएल 2019 के नीलामी में युवराज सिंह पहली बार अन्सोल्ड रहे, लेकिन मुंबई इंडियंस ने दूसरी बार युवराज सिंह को उनके बेस प्राइस पर ख़रीदा. युवराज सिंह ने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक अर्द्धशतक लगाया. उसके बाद बैंगलोर के खिलाफ एक अच्छी पारी खेली.

इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया. युवराज सिंह को रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद भी टीम में जगह न मिल पाई ऐसे में उनको अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *