आईपीएल इस सीजन का अब अंतिम सफ़र चल रहा है ऐसे में कुछ टीमें प्लेऑफ़ में क्वालीफाई करने के लिए एक दुसरे के साथ पुरे जोश के साथ भीड़ रही हैं. प्रत्येक मुकाबला इस समय पॉइंट्स टेबल पर प्रभाव डालेगा. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन की पहली क्वालीफाई करने वाली टीम बनी है.

ऐसे में कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनको इस सीजन आईपीएल के एक मुकाबले में भी खेलने का मौका नहीं मिला है. आइये पांच उन विदेशी खिलाड़ियों पर नजर डालतें हैं. जिन्होंने इस सीजन एक भी मुकाबला नही खेला. मौजूदा सीज़न में सभी आठ टीमों में पांच विदेशी खिलाड़ियों को छोड़कर, बाकी सभी ने कम से कम एक एक मैच अपने फ्रेंचाइज़ी के लिए खेला है.

# 1. मोइसेस हेनरिकेस – किंग्स इलेवन पंजाब 

 

मोइसेस हेनरिक्स आईपीएल से बहुत लम्बे समय से जुड़े हैं. कोलकता नाइटराइडर्स के साथ आईपीएल के करियर की शुरुआत किया. ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी के लिए यह सीजन बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण रहा. हेनरिक्स को इस सीजन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था लेकिन अभ्यास के दौरान ही वो चोटिल हो गए और पुरे टूर्नामेंट से बाहर हो गये. आईपीएल में हेनरिक्स के नाम 57 मैचों में 969 रन और 38 विकेट हैं.

# 2. मार्टिन गुप्टिल – सनराइजर्स हैदराबाद 

टी 20 में 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के उपर किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कभी ध्यान नहीं दिया. 2016 में पहली बार इनकों मुंबई इंडियंस में लिंडन सिमंस के चोटिल होने के बाद जगह मिली. पिछले कुछ सीजन में गुप्टिल को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने टीम में शामिल किया.

इसके बाद इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने टीम में शामिल किया. लेकिन अभी तक एक भी मुकाबले में सनराईजर्स ने गुप्टिल को मौका नही दिया. हालाँकि उनको जॉनी बेयरस्टो की जगह उनको आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है.

# 3. बिली स्टानेलेक – सनराइजर्स हैदराबाद 

2017 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में बिली स्टानेलेक ने डेब्यू किया. इसके बाद 2018 के सीजन में सनराईजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज के पास गति के साथ उछल भी मौजूद है, लेकिन इसके बावजूद भी इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इनको एक भी मौका नही दिया. पिछले सीजन आईपीएल में इन्होने 4 मुकाबलों में 5 विकेट अपने नाम किए.

# 4. मैथ्यू केल्ली – कोलकाता नाइटराइडर्स 

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2019 के नीलामी में किसी टीम ने इनको नहीं ख़रीदा. लेकिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे के अचानक चोटिल होने से इनको कोलकाता की टीम में जगह मिल गयी. लेकिन इनको एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला. टीम के पांच विदेशी खिलाड़ियों में से चार पहले से इस सीजन आईपीएल में खेल चुके हैं.

जिसमें केकेआर की टीम पहले से ही तीन स्टार विदेशी खिलाड़ी क्रिस लीन, आंद्रे रसेल, और सुनील नरेन मौजूद हैं. लेकिन अगले जो भी मुकबले कोलकाता को खेलने उसके लिए केकेआर किसी नये खिलाड़ी को मौका देगी या नहीं देखना होगा.

# 5. बयूरन हैंड्रिक्स – मुंबई इंडियंस 

साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बयुरन हैंड्रिक्स किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किया. 2014 और 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ब्युरन हैंड्रिक्स ने केवल 7 मुकाबले खेले. इसके 3 साल बाद बयुरन हेंड्रिक्स ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के चोटिल होने के बाद उनकी जगह टीम में शमिल हुए. हालाँकि मुंबई इंडियंस की टीम में कई स्टार खिलाड़ी होने के कारण अब तक इस सीजन में किसी भी मैच में मौका नहीं मिला है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।