आईपीएल सीजन 12 का अंतिम सफ़र चल रहा है. ऐसे में कई टीमो के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. तो वहीं कई टीमों ने पिछले सीजन में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस सीजन में अब तक एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है, इनमे कई  शानदार खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनके प्रदर्शन से हम सब वाकिफ हैं. आइये आपको कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनको इस बार एक भी बार मौका नही मिला. वहीं अगर उनको दुसरे टीम में जगह मिले तो वो उनके लिए अच्छा साबित होंगे.

आईपीएल के प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए सभी टीम एकदम पुरे जोर के साथ लग चुकी हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी.

# 1. ट्रेंट बोल्ट – कोलकाता नाइटराइडर्स 

पिछले सीजन में पर्पल कैप की लिस्ट में शामिल रहने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक बार ही मौका दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन आईपीएल में 14 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किया. लेकिन इस बार एक बार मौका मिला जिसमे 1 विकेट उनको मिला, इसके बाद पुरे सीजन में दूसरी बार कभी मौका नहीं मिला. दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इनको इस कगिसो रबाडा के प्रदर्शन के कारण मौका नहीं मिला.

इस बार अगर उनको कोलकाता की टीम में शामिल कर दिया, जाये तो कोलकाता की टीम के लिए अच्छा साबित होंगे. क्योंकि इस बार केकेआर पिछली लगातार 6 मैचो में हार चुकी है. वहीं कोलकाता की टीम के तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नगरकोटी चोट के कारण टीम से बाहर हैं.

# 2. मोहित शर्मा – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

पिछले सीजन आईपीएल में पंजाब की ओर से खेलने वाले मोहित शर्मा को इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 करोड़ में ख़रीदा, लेकिन उनको एक मैच में ही मौका मिला, क्योंकि चेन्नई के पास डेथ ओवर वाले कई गेंदबाज शामिल हैं. ऐसे में डेथ ओवर के लिए गेंदबाज की कमी हमेशा से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में रही है. ऐसे में अगर मोहित शर्मा बैंगलोर की टीम से जुड़ जाये तो बैंगलोर के लिए यह अच्छा रहेगा.

# 3.कार्लोस ब्रेथवेट – किंग्स इलेवन पंजाब 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेस्ट इंडीज के इस खिलाड़ी को 5 करोड़ में खरीदा. लेकिन एक मैच में मौका देने के बाद बाकि किसी भी मैच में इनको टीम में जगह नहीं  मिली.

ऐसे में अगर इनको पंजाब की टीम में शामिल किया जाये तो इस टीम केलिए काफी फीट साबित होंगे. डेविड मिलर इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा नहीं खेले हैं. कार्लोस ब्रेथवेट के पास बीच के ओवर में गेंदबाजी करने का अच्छा अनुभव है और बल्ले से भी बड़े हिट्स लगा सकते हैं.

# 4. वाशिंगटन सुन्दर – सनराइजर्स हैदराबाद 

वाशिंगटन सुन्दर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में अच्छा मौका मिला सकता है. युवा स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में केवल एक मुकबला ही खेलने के लिए मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने वाशिंगटन सुन्दर को इस बात को लेकर रिटेन किया, क्योकि इनके पास पॉवरप्ले में विकेट लेने की काबिलयत है, लेकिन उनको एक मैच में भी मौका नही मिला.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में मोहम्मद नबी के जगह वाशिंगटन सुन्दर फिट बैठ सकते हैं.

# 5. शाकीब अल हसन – दिल्ली कैपिटल्स 

शाकिब अल हसन आईपीएल में सबसे लगातार विदेशी खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले शाकीब अल हसन पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन इस सीज़न में, उन्हें नबी की प्रतिभा और शुरुआती कुछ मैचो में मौका नहीं मिला. शाकिब अल हसन अभी भी इस टीम में है, लेकिन वे खेल नहीं रहे हैं.

वही नंबर पांच के स्थान पर दिल्ली की टीम अभी अच्छा खिलाड़ी की खोज में है. ऐसे में शाकीब अल हसन को दिल्ली की टीम के लिए नंबर 5 पर जगह के लिए फिट बैठ रहें हैं. शाकीब अल हसन गेंद और बल्ले के साथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए सही साबित होंगे.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।