आईपीएल हो या क्रिकेट का कोई भी मुकाबला कप्तान अपने टीम और खिलाड़ियों के हमेशा हौसले बढ़ता है. वहीं कभी कभी परिस्थितियां ऐसी होती हैं जब कप्तान खिलाड़ियों के उपर गुस्साते नजर आतें हैं. कुछ इस प्रकार की ही घटना आईपीएल के 45वें मुकाबले में देखने को मिला. दरअसल कल रात के मुकाबले में राजस्थान के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराईजर्स हैदराबाद आमने सामने थे. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ को अपने टीम की फील्डिंग से अप्रसन्न दिखे.

आईपीएल का मुकाबला एक ऐसे मोड़ पर आ चूका है जहाँ कई टीमे अपने को प्लेऑफ़ की दौर में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करती दिख रहीं हैं. कुछ ऐसी ही परिस्थिति राजस्थान रॉयल्स की है. ऐसे में अगर एक भी गलती हो तो वह सबसे बड़ी गलती भी हो सकती है और टीम पलरऑफ़ में जाने की बची हुई उम्मीद भी खत्म हो जाएगी.

अतिरिक्त रन देनें के कारण कप्तान स्टीव स्मिथ दिखे नाराज 

टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला ओवर फेंकने आए वरुण एरॉन. उन्होंने डेविड वॉर्नर के लिए एक शानदार गेंद फेंकी लेकिन पहली ही गेंद पर राजस्थान के फील्डर लियाम लिविंगस्टोन ने बेहद ही खराब थ्रो फेंक हैदराबाद को 5 रन मुफ्त में दे दिए. राजस्थान को तीन रनों का नुकसान हुआ. इसे देखने के बाद स्टीवन स्मिथ भड़क गए. इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर वरुण एरोन ने एक गेंद को छोड़ दिया जिसके कारण एक रन को जगह चार रन मिल गए, जिससे गेंदबाज उसेंन थॉमस झल्लाते दिखे, इस तरह की फील्डिंग देख स्टीव स्मिथ काफी नाराज दिखे.

7 विकेटों से जीती राजस्थान रॉयल्स 

टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा कर जितना इस आईपीएल के लिए एक मंत्र बन चूका है. राजस्थन की टीम ने टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने का निर्णय किया.  सनराईजर्स ने राजस्थान को 161 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को राजस्थान ने केवल अपने तीन विकेट खोकर 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्थान के तरफ से आजिंक्य रहाणे, लियम लिविंगस्टोन और संजू सैमसन ने अच्छी पारी खेली.

 राजस्थान का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ 

राजस्थान का अगला मुकाबला 30 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा. पिछली बार राजस्थान ने बैंगलोर को हरा कर इस सीजन आईपीएल में अपनी जीत की शुरुआत की थी.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।