आईपीएल सीजन 12 अपने अंतिम सफर की तरफ बढ़ रहा है. इस सीजन में अबतक केवल चेन्नई सुपरकिंग्स ही क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी. वही बाकि सभी टीमें खुद को प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए अभी जूझ रहें हैं. वहीं अबतक आईपीएल में कई रिकार्ड्स बन चुके हैं, रविवार को हो रहे बैंगलोर और दिल्ली के बीच हो रहे मुकाबले के दौरान शिखर धवन ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ डाला. शिखर धवन ने पिछले तीन मुकाबलों में लगातार तीन अर्द्धशतक लगये हैं.

शिखर धवन ने तोड़ा ‘विराट कोहली’ का रिकॉर्ड

शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने जैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक लगाया. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली को पीछे कर दिया. आईपीएल शिखर धवन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. धवन आईपीएल में 37 अर्धशतक लगा चुके हैं जबकि कोहली के बल्ले से 36 अर्धशतक निकले हैं. रैना-गंभीर के नाम भी 36 अर्धशतक हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम 35 अर्द्धशतक है. वहीं सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने के मामले में 43 अर्द्धशतक के साथ सबसे ऊपर हैं.

शानदार फॉर्म में दिख रहें है धवन 

आईपीएल 2019 में शिखर धवन शानदार फॉर्म में दिख रहें हैं. इस सीजन में वो पांच अर्धशतक लगा चुके हैं. जिसमें से तीन तो पिछले तीन मैचों में ही आए हैं. साथ ही उन्होंने इस साल 45 की औसत से 451 रन बना लिए हैं. शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अगर फॉर्म की लिहाज से देखा जाए तो ये धवन का बेस्ट आईपीएल सीजन है. धवन ने कभी किसी सीजन में 45 की औसत और 8.28 रन प्रति ओवर के रन रेट से रन नहीं बनाए हैं.

प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स 

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 16 रन से हराने के साथ ही प्लेऑफ़ में जगह बना ली. इसके बाद अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा. दोनों टीमें एक दुसरे को हरा कर पॉइंट्स टेबल में टॉप में अपने स्थान को और मजबूत करने पर नजर होगी.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।