आईपीएल में अब लीग स्टेज खत्म होने वाला है और टीमें प्लेऑफ़ में जगह के लिए एक दूसरे से पूरे जी जान से भिड़ती दिख रही है. ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ी अपने अपने प्रदर्शन से टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं. आईपीएल में इस बार प्लेऑफ़ में जगह बनाने में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम सफल हो पायी है.

वही आईपीएल में गेंदबाजी को लेकर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने अपना बयान दिया है.

आईपीएल का सबसे अच्छा गेंदबाज मैं हूँ : अश्विन

रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के लिए 111 वनडे मैच और 65 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वह अभी एक प्रतियोगी के तौर पर रेस में शामिल हैं. अश्विन ने भरतीय टीम के लिए आखि बार 2017 में वनडे मैच खेला है. विश्वकप के लिए अश्विन का चुनाव भारतीय टीम मे नहीं हो पाया. किंग्स इलेवन की कप्तानी करते हुए अश्विन ने अपने को किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ स्पिन गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट भी अपने नाम किए हैं.

अश्विन ने आगे कहा कि,

“अगर आप मेरे आईपीएल करियर को देखते हैं तो ये आपको उतार और चढ़ाव से भरा हुआ दिखेगा. पिछले कुछ साल से मैंने लगातार गेंदबाजी नहीं की है लेकिन पिछले साल से मैं अपने गेंदाबजी का पूरा कोटा कर रहा हूँ. पिछले कुछ साल से अपनी गेंदबाजी को मजबूत किया है. मैंने पिछले सालो से कुछ नयी चीजों को सिखा है. उन्होंने कहा की टी 20 एक ऐसा प्रारूप है जिसमें आप जितना जूझेंगे उतना सीखेंगे. आपको एक अच्छा प्रतियोगी होना चाहिए, मुझे वास्तव में खुद पर गर्व है.”

अश्विन ने इस सीजन आईपीएल में किया है अच्छी गेंदबाजी 

इस सीजन आईपीएल में अश्विन की गेंदाबाजी की बात करें तो अश्विन ने कुल 12 मैचों में 14 विकेट अपने नाम क्या है. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करते हुए, अश्विन ने आईपीएल के 137 मैचों में 124 विकेट अपने नाम किया है.

किंग्स इलेवन पंजाब का अगला मुकाबला केकेआर के साथ होगा 

किंग्स इलेवन पंजाब का अगला मुकाबला कोलकता नाइट राइडर्स के साथ पंजाब के होम ग्राउंड मोहाली में होगा. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 12 मैचो में 5 में जीत के साथ 10 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में 7 वें स्थान पर है और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है. ऐसे में दोनों ही टीम शुक्रवार को हो रहे इस मुकाबले को जीतकर अपना एक कदम प्लेऑफ़ की तरफ बढ़ाएगी.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *