आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें क्रिकेट के नये खिलाड़ी अपने काबिलियत को पूरी दुनिया को दिखातें हैं. आईपीएल के द्वारा ही कई भारतीय खिलाड़ी नेंशनल टीम का हिस्सा बने हैं, जिसमे युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. हालाँकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो अपनी टैलेंट की वजह से करोड़ों में बिकते हैं, लेकिन एक भी मैच में उनकों मौका नहीं मिलता है.

आइये जानते उन खिलाड़ियों को जो पूरे सीजन आईपीएल में बैंच पर बैठे दिखतें है और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाते नजर आतें हैं.

# 1. वरूण चक्रवर्ती 

आईपीएल के ऑक्शन में वरूण चक्रवर्ती एक मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर आये. वरूण चक्रवर्ती को खरीदनें के लिए कई टीमों में होड़ लग गई. आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको बेस प्राइस (20 लाख) से 42 गुणा ज्यादा पैसा देकर 8.4 करोड़ में ख़रीदा, लेकिन वरूण अपना कमाल नहीं दिखा सके और केवल कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक मैच में खेले, उसके बाद बाकी मैचो में बैंच पर बैठे दिखे या साथी खिलाड़ियों को मैदान पर पानी पिलाते दिखे.

# 2. प्रभासिमरण सिंह 

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को 4.8 करोड़ रु. में अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन आईपीएल  खत्म होने को है और इस खिलाड़ी को केवल एक मैच में मौका मिला. प्रभासिमरन सिंह ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू किया. इस मैच में भी प्रभासिमरन सिंह को काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जबकि वो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं.

# 3. प्रयास बर्मन 

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 साल के इस युवा स्पिन गेंदबाज को 1.5 करोड़ की कीमत देकर ख़रीदा. हैदरबाद के खिलाफ प्रयास बर्मन ने डेब्यू किया. आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में वो काफी महंगे रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर में 56 रन लुटा दिए. इसके बाद उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

# 4. मोहित शर्मा और ध्रुव शौरे 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मोहित शर्मा को इस साल 5 करोड़ रूपये देकर टीम में शामिल किया. चेन्नई की टीम अब तक 12 मुकाबलें खेल चुकी है लेकिन तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को केवल एक मुकाबले में ही मौका मिला है. वहीं ध्रुव शौरे की बात करें तो उनको भी केवल एक मुकाबले में मौका मिला है, ज्यादातर ध्रुव शौरे मैदान पर एक्स्ट्रा फिल्डर के तौर पर देखे

# 5- सिद्धेश लाड 

सिद्धेश लाड को अपना पहला आईपीएल मैच खेलने के लिए 4 साल, 133 मैच लग गए. रोहित शर्मा के अनफिट होने की वजह से सिद्धेश लाड को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला, मुकाबले में लाड ने 15 रन बनाए और अब एक बार फिर ये खिलाड़ी बेंच पर ही बैठा दिख रहा है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे इस दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 2015 में टीम में शामिल किया गया. रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद भी ये खिलाड़ी 4 सालों तक बेंच पर बैठा रहा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *