विश्व का सबसे मुश्किल टी 20 लीग आईपीएल अब आखिरी पड़ाव पर आ चूका है. लीग स्टेज खत्म होने के तुरंत बाद क्वालीफायर मुकाबले शुरू होने वाले हैं. अब तक तीन टीमें प्लेऑफ़ में जगह बनाने में सफल हुई हैं. जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियस हैं.

इस सीजन में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ़ में जगह बनाई. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के सभी सीजन में प्लेऑफ़ में चेन्नई सुपरकिंग्स को पहुँचाया है. इस बार धोनी आईपीएल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के आइडिया पर टीम को लेकर चल रहे हैं जिससे उनको लगातार सफलता मिल रही है.

इस बार धोनी ने सबसे अलग गेम प्लान चुना है 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा बेहतर करती है, लेकिन इसके पीछे धोनी का सटीक गेम प्लान होता है. नए दौर के इस खेल में भी धोनी कुछ अलग ही रणनीति के साथ उतारते हैं. उनकी टीम अन्य टीमों की तरह पॉवर प्ले में आक्रामक नहीं होती. मैच में मिली धीमी शुरुआत भी उन्हें परेशान नहीं करती. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज मुकाबले को काफी आराम से खेलते हैं. आईपीएल जैसे इस धमाकेदार टी20 लीग में भी  कई बार धोनी की  टीम 7 से कम के औसत से रन बनाती है लेकिन उन्हें पता होता है कि इनिंग को आखिरी ओवर में खत्म कैसे करना है.