MOUNT MAUNGANUI, NEW ZEALAND - JANUARY 26: India celebrate the wicket of Ross Taylor of the Black Caps during game two of the One Day International Series between New Zealand and India at Bay Oval on January 26, 2019 in Mount Maunganui, New Zealand. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट ‘आईसीसी विश्व कप‘ के शुरू होने में अब केवल 26 दिन ही रह चुके हैं. ऐसे में सभी देश की क्रिकेट टीम इस बड़े मुकाबले में ख़िताब जीतने के लिए पूरी तरीके से तैयारी में लग चुकी है. हालाँकि भारत को इस बार विश्वकप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वहीं भारत के सभी खिलाड़ी इस समय आईपीएल टी 20 लीग में व्यस्त हैं, जबकि इस बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है इसका मुख्य कारण आईपीएल है.

जी हाँ यह आशंका भारतीय खिलाड़ियों ने ही जताई हैं टाइम्स ऑफ़ इण्डिया के एक रिपोर्ट के अनुसार मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में विदेशी कोचों की ज्यादा भागीदारी से नाराज हैं. उनके मुताबिक इससे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है.

विदेशी कोचों से भारतीय टीम को नुकसान 

टाइम्स ऑफ़ इण्डिया के रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ियों का मानना है कि इस तरह का रोल विदेशी कोच निभा रहे हैं वह आईपीएल टीम के लिए ठीक है, लेकिन विश्व कप के लिए यह अलग है. खिलाड़ियों ने रिपोर्ट में कहा,

“मान लीजिए वो शिखर धवन के खेल को जानते हैं… क्या उनके लिए सही है क्या गलत है, जो कि टीम इंडिया के लिए गलत है. ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर इन सब खिलाड़ियों की विदेशी कोचों को बारीक जानकारियां मिल रही हैं.”

आपको बता दें दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग हैं जो ऑस्ट्रेलिया के असिस्टेंट कोच भी हैं. 

रिकी पोंटिंग का शिखर धवन के साथ समय बिताना अच्छा नहीं 

भारतीय खिलाड़ियों का मानना है कि, “विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग का शिखर धवन के साथ समय बिताना सही नहीं है. खासकर तब जब उस टीम में भारत के 4 टेस्ट क्रिकेटर्स (पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत और ईशांत शर्मा)  खेल रहे हो. आईपीएल एक खुला बाजार जरूर है लेकिन हमें एक हद बनानी ही होगी.”

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े हैं साउथ अफ्रीका के ‘प्रसन्ना आगोराम’

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ कोचिंग स्टाफ में प्रसन्ना आगोराम शामिल हैं जो साउथ अफ्रीका की टीम से जुड़े हैं. टाइम्स ऑफ़ इण्डिया के रिपोर्ट के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों ने उनके ऊपर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा,

“प्रसन्ना ने जिस तरह का काम प्रसन्ना ने साउथ अफ्रीकी टीम के साथ किया है वो काबिले तारीफ है. अब प्रसन्ना ने आईपीएल में दो महीने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बिताए हैं जो वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए सही नहीं लग रहा है.”

 

भारतीय विश्वकप टीम में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाज केएल  शामिल हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *