4 138

इंडियन प्रीमियर लीग का अंतिम लीग स्टेज चल रहा है ऐसे में एक भी मुकाबले को हारने से कुछ टीम प्लेऑफ़ से बाहर हो जाएगी. अब तक इस सीजन में केवल चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ही प्लेऑफ़ में जगह बनाने में सफल रही है. वहीं बाकि सभी टीम एक दुसरे से पुरे जोर के साथ मुकाबले में भीड़ रही हैं. ऐसे में मैदान पर एक भी गलती हार का कारण बन सकती है. ऐसे में अगर खिलाड़ियों से कोई गलती होती है तो टीम के कप्तान उनके ऊपर नाखुश नजर आते हैं. लेकिन अगर कप्तान से ही गलती हो तब क्या होगा.

रविवार की रात आईपीएल के दुसरे मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जब मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक से एक गलती हो गयी जिसके कारण साथी खिलाड़ी रोबिन उथप्पा उनके ऊपर नाराज दिखे.

दिनेश कार्तिक ने उथप्पा से मांगी माफ़ी 

5 133

आईपीएल के 47 वें मुकाबलें में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने मुंबई इंडियंस की टीम थी. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. केकेआर ने मुंबई इंडियंस के सामने 232 रनों के लक्ष्य दिया. इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतारी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन एक समय ऐसा लग रह था जब हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या मैदान पर मौजूद थे तब रन काफी तेज गति से बना रहे थे.

ऐसे में इस जोड़ी को तोड़ना केकेआर के लिए बहुत जरुरी था. पियूष चावला की गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने एक कैच उठाया, जिसको पकड़ने के लिए दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा आपस में टकरा गए और चोटिल होने से बाल बाल बचे. इस दौरान दोनों ने न तो एक दूसरे को देखा, न ही आवाज सुनी. जिसकी वजह से दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए, जिसके बाद रॉबिन काफी गुस्से में दिखे. वहीं कार्तिक उनसे माफ़ी मांगते दिखें.

हार्दिक पांड्या ने खेली आतिशी पारी 

SA i KAT81617

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भले ही अपनी पारी से मुंबई को जीत न दिला पाए. लेकिन उन्होंने अपनी 34 गेंदों में 91 रनों की पारी से सभी इंडियन फैन्स के दिल को जीत लिया. इस तूफानी पारी के दौरान पांड्या के बल्ले से 6 चौके और 9 छक्के निकले.

आंद्रे रसेल रहे मैन ऑफ़ द मैच 

A70I2449

कोलकता नाइटराइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने फिर एक बार अपनी बल्लेबाजी से सबको आश्चर्यचकित कर दिया. आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाये. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भी कमाल  दिखाया और 4 ओवर में केवल 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *