आईपीएल का अगर सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी की बात करें तो सबसे ऊपर महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स आती है. आईपीएल के सबसे अच्छे कप्तान की बात हो तो इसमें भी महेंद्र सिंह धोनी का नाम है, धोनी अपनी कप्तानी में हर बार आईपीएल में सीएसके को प्लेऑफ़ तक लेकर गए हैं.

आईपीएल हो या क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट महेंद्र सिंह धोनी सभी में अपने अनुभव को दिखाते हैं. वहीं अगर धोनी के  बैटिंग की बात करें तो उनके बल्ले से जब छक्के निकलतें है तो फैन्स की ख़ुशी दीखते बनती है. यही नही उनके बल्ले से जब छक्के लगते हैं तो उनकी पत्नी साक्षी धोनी की ख़ुशी देखते बनती है.

छक्को लगते देख ख़ुशी से उछल पड़ी साक्षी

बुधवार की रात चेन्नई सुपरकिंग्स अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स का सामना कर रही थी. इस मुकाबले में एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई की टीम एक सम्मान जनक स्कोर तक भी नहीं पहुँच सकती है. लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए, 180 रनों एक बड़ा स्कोर दिल्ली कैपिटल्स के सामने खड़ा किया.

इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी जब अंतिम ओवर में जब छक्के लगा रहे थे, तब उनके इस छक्के को देखकर उनकी पत्नी सिट से उछल पड़ी और काफी ज्यादा ख़ुश भी दिख रही थी. धोनी ने ट्रेंट बोल्ट की लगातार दो गेंदों पर दो बड़े छके लगाये.

विकेटकीपिंग में भी धोनी ने दिखाया जलवा 

धोनी का विकेटों के पीछे की फुर्ती और चौकन्नापन पुरे विश्व के क्रिकेट प्रेमियों को उनकी तरफ आकर्षित करता है. कुछ इस प्रकार ही धोनी ने दो स्टम्पिंग कर अपने कमाल को दिखाया. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और क्रिस मोरिस को स्टम्पिंग कर अपनी विकेटों के पीछे की कला का शानदार नमूना एक बार फिर पेश किया. खास बात तो यह है कि धोनी ने ये दोनों स्टम्पिंग रविन्द्र जडेजा की गेंद पर ही किया.

अंतिम लीग मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ 

चेन्नई सुपर किंग्स का अंतिम लीग मैच लीग रविवार को किंग्स XI पंजाब के साथ होगा. 13 मचों में 9 में जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर मौजूद है, तो किंग्स इलेवन पंजाब अभी प्लेऑफ़ में जगह के लिए लड़ रही है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *