पठान

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर चुका है. सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ आरसीबी को सोमवार को हैदराबाद में खेले गए मैच में पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट विराट कोहली का विकेट था. यूसुफ पठान ने कल कोहली का एक हाथ से जिस तरह कैच पकड़ा उसे अचानक पूरे मैच के रुख को मोड़ दिया.
viraदरअसल, 10वें ओवर में आरसीबी कप्तान विराट स्ट्राइक पर थे और शाकिब अल हसन गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की पांचवीं गेंद विराट के बल्ले को छूती हुई निकली. किसी को अंदाजा नहीं रहा होगा कि इस गेंद पर विराट आउट हो जाएंगे. मगर पलक झपकते ही यूसुफ पठान ने शॉर्ट थर्ड मैन पर एक हाथ से विराट को कैच कर लिया.

यूसुफ ने जब कैच लिया, तो उनके भाई इरफान पठान कमेंट्री बॉक्स में नहीं थे. यूसुफ ने इतने शानदार तरीके से कैच लिया कि इसे देखकर उनके भाई इरफान हैरान होने के साथ-साथ काफी खुश नजर आए. उन्होंने अपनी हैरानी और खुशी जताते हुए ट्वीट कर भाई से पूछा, ‘ये कैच था या आम तोड़ा है?’

उधर, मैच जीतने के बाद यूसुफ पठान ने भी ट्वीट कर जीत की खुशी जाहिर की. उन्होंने लिखा, “क्या शानदार जीत, हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी से यह साबित कर दिया कि टी20 सिर्फ बल्लेबाजों का खेल नहीं है. साथ ही कप्तान विलियमसन की तारीफ करते हुए लिखा अब प्ले आॅफ में.”

जब विराट आउट हुए, उस समय तक आरसीबी ने 9.5 ओवर में 74 रन बना लिए थे और विराट के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा था. 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी काफी मजबूत स्थिति में थी. लेकिन फिर हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को जीत से महरूम कर दिया.

233179 4 virat wick pti 0705

बता दें कि कल खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज 146 रन ही बना पायी थी और ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत जायेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *