KKRvMI

आईपीएल में आज का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच है. यह मैच कोलकाता के इडेन गार्डन में खेला जाना है जिसे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का पसंदीदा ग्राउंड माना जाता है. रोहित के पिछले रिकॉर्ड को उठाकर देखें तो आप इसे रोहित गार्डन ही कहने पर मजबूर हो जायेंगे. हालांकि रोहित का इस ग्राउंड पर जितना रिकॉर्ड बेहतर है उतना ही बदतर केकेआर के गेंदबाज सुनील नरेन के सामने है. तो ऐसे देखना दिलचस्प होगा कि आज किस्मत किसका साथ देती है.
Sunil Narine ipl 1मैच से पहले रोहित ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि आज फिर वह इस मैदान पर कुछ ऐसा कहना चाहेंगे जिससे फैन्स इसे रोहित ग्राउंड ही कहें. वहीं टीम में खेल रहे अफ्रीकन खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने अपने कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि “जरूरत के समय रोहित ने हमेशा टीम को लीड किया है. हमारा सीजन अब तक शानदार चल रहा है. शुरुआती मैच हम करीबी अंतर से हारे और अब हम लय में लौटने की कोशिश कर रहे हैं.”

अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर खिताबी जीत की उम्मीद बरकरार रखने वाली रोहित शर्मा की मुंबई टीम का लक्ष्य एक बार फिर कोलकाता को हराना होगा. मौजूदा विजेता मुंबई ने अपने पिछले तीन मैचों में पंजाब, चेन्नई और कोलकाता के खिलाफ जीत हासिल हासिल आठ अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. वह चौथे स्थान पर काबिज कोलकाता से दो अंक दूर है.

दोनों के लिए जीत जरूरी
GAZI 5824दोनों टीमों को अब लीग चरण में चार-चार मैच खेलने हैं लेकिन केकेआर ने पांच मैचों में जीत दर्ज की है जबकि मुंबई ने अब तक चार मैच ही जीते हैं. लेकिन आज का मैच जो भी टीम हारेगी उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की राह कठिन हो जाएगी. अगर केकेआर को मुंबई के खिलाफ हार के मिथक तोड़ना है तो सुनील नारायण को बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. शरीर में पानी की कमी के कारण नारायण को पिछले मैच में निचले क्रम में खेलना पड़ा और इससे उनकी टीम को 182 रन का लक्ष्य हासिल करने में मदद नहीं मिली. नारायण फिर से पारी का आगाज करने पर ध्यान दे रहे होंगे.

दोनों टीमों के रिकॉर्ड
dinesh kartikआईपीएल में अब तक कोलकाता 22 बार मुंबई का सामना कर चुकी है और ऐसे में मुंबई ने सबसे अधिक 17 मैच जीतते हुए बढ़त बना रखी है. अगर खिताबी जीत की उम्मीद बनाए रखनी है, तो दोनों टीमों को बुधवार का मैच हर हाल में जीतना होगा.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *