विराट

आईपीएल में सोमवार को खेले गए मुकाबले में विराट की बैंगलोर ने अश्विन के पंजाब पर रॉयल जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही आईपीएम में आरसीबी ने यह कारनामा तीन बार कर दिया. जिस बेहतरीन अंदाज में कोहली एंड कंपनी ने विराट जीत दर्ज की उससे विपक्षी टीम पानी पानी हो गयी. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नेआईपीएल के 48वें मुकाबले में किंग्स XI पंजाब को 10 विकेट से हराकर टूर्नमेंट में अपनी 5वीं जीत दर्ज की. पंजाब की ओर से मिले 89 रन के टारगेट के जवाब में बैंगलोर ने 8.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.
प्ले ऑफ की रेस के लिए RCB के लिए यह जीत बेहद खास है. उसने पहले किंग्स की टीम को 15.1 ओवर में ही ऑल आउट कर दिया और इसके बाद बिना कोई विकेट गंवाए महज 8.1 ओवर में यह जीत दर्ज की, जिससे उसके रन रेट में अच्छा उछाल आया है. अब RCB का नेट रन रेट +0.218 है.आरसीबी की जीत में उमेश यादव की उम्दा बोलिंग का अहम रोल रहा, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.
दिलचस्प बात यह है कि आरसीबी भले ही अभी तक एक भी बार आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है, लेकिन अपनी विपक्षी टीमों को कुचलने में इस टीम का जवाब नहीं है. आरसीबी कल के मैच के अलावा भी दो बार ऐसा कारनामा कर दिखाया है. जिससे उसकी विपक्षी टीम को सिर उठाने का भी मौका नहीं मिला और आरसीबी ने मैच ही खत्म कर दिया.
आंकड़ों की बात करें तो आरसीबी की टीम ने अभी तक 3 बार 10 विकेट से जीत हासिल की है. आरसीबी की टीम साल 2010 में बेंगलुरु में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज कर चुकी है. इसके अलावा साल 2015 में भी आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. अब साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आरसीबी ने एक और बार 10 विकेट से जीत दर्ज की है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *