तीन बार आईपीएल जीत चुकी मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही है. मुंबई अपने तीनों मैच हारकर अंकतालिका में सबसे नीचे है. टीम के खिलाड़ी हताश और निराश है हालांकि अभी यह टूर्नामेंट लंबा चलने वाला है और टीम कभी भी वापसी कर सकती है. लेकिन टीम के खिलाड़ियों का मनोबल गिरा हुआ है जिसका नज़ारा सोमवार को तब देखने को मिला जब टीम के अहम बल्लेबाज कायरॉन पोलार्ड मीडिया से टूर्नामेंट में वापसी मांगने की टिप्स मांग रहे थे. पोलार्ड का तरीका देख सब हैरान रह गए.

बता दें, तीन हार के साथ मुंबई अंकतालिका में सबसे नीचे है. उसे सत्र के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से मात खानी पड़ी थी इसके बाद हैदराबाद ने उसे दूसरे मैच में मात दी थी. तीसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उसे हराया था. यह तीनों मैच काफी करीबी रहे थे और आखिरी ओवर तक गए थे. वैसे अभी तक टूर्नामेंट शानदार चल रहा है. मैच रोमांचक हो रहे हैं, टीमों में आगे निकलने की होड़ दिख रही है ऐसे में किसी भी टीम को लेकर कयास नहीं लगाया जा सकता.

टीम के अहम बल्लेबाज कायरॉन पोलार्ड का कहना है कि उनकी टीम अब भी खेल में बनी हुई है. पोलार्ड ने कहा,

”मुझे नहीं लगता कि हम खराब फॉर्म में हैं, अगर हम खराब फॉर्म में होते तो हम घर पर होते. मैच जीतने के लिए पूरे 10 विकेट लेने जरूरी हैं. हम जो मैच हारे उसमें से दो मैच में 9 विकेट ले चुके थे.ये वो एरिया है जहां हमें बेहतर होने की जरूरत है. ये केवल लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की बात है, खासकर पारी के आखिर में.”

पोलार्ड को उम्मीद है कि मुंबई टीम टूर्नामेंट में वापसी करेगी. उन्होंने कहा कि हमे इससे उबरना होगा. हम बातचीत कर रहे हैं. हमने अलग अलग स्तर पर बातचीत कर रहे हैं, हमें आगे बढ़कर मैच खत्म करने की कोशिश करनी है. मुंबई इंडियंस को अपना चौथा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कल आज यानि मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है.

गेल को बताया ‘आईपीएल बॉस’


इस बात-चीत के दौरान पोलार्ड ने हमवतन खिलाड़ी क्रिस गेल को आईपीएल का बॉस बता डाला. पोलार्ड का कहना था कि गेल मतलब ‘आईपीएल का बॉस!’ वह जब मैदान पर उतरते हैं तो धमाल मचा देते हैं. इसके साथ ही आईपीएल के रिकॉर्ड की बात करें तो उसमें भी वो सबसे आगे हैं.

गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के व रन शामिल हैं. इस उम्र में भी गेल के बल्ले से धमाकेदार पारी निकलती है. जैसा की कल हमने मोहाली में देखा उन्होंने 33 गेंदों पर 63 रन की विस्फोटक पारी खेली.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *