इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले दो मैच जीत चुकी महेंद्र सिंह धौनी की टीम खिलाड़ियों की चोट से तो जूझ ही रही थी, अब एक खिलाड़ी को पिता के निधन के बाद स्वदेश लौटना पड़ा है. पहले ही टीम के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना व केदार जाधव चोटिल चल रहे हैं.
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के पिता का निधन शुक्रवार सुबह डरबन में हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जेरोम एनगिडी का हाल ही में बैक का ऑपरेशन हुआ था और इसी के चलते उनका निधन हुआ.इस बार पहली बार एनगिडी को आईपीएल में हिस्सा लेने का मौका मिला था. हालांकि अभी तक उन्होंने सीएसके के लिए कोई मैच नहीं खेला है.

बता दें,पहले मैच में टीम को जीत दिलाने वाले केदार जाधव चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से आउट हो गए थे. इसके बाद दूसरे मैच में सुरेश रैना चोट के चलते आने वाले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे. वहीं फाफ डु प्लेसिस भी चोट के चलते पहले दो मैच में नहीं खेल पाए.
टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पहले से ही चोटिल चल रहे हैं. ऐसे में आईपीएल की सबसे अनुभवी टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है. जिस तरह से आये दिन इस टीम के खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं आने वाले दिनों में कप्तान धोनी के सामने इन महत्वपूर्ण खिलाडियों को भरपाई करने का कोई आप्शन नहीं बचने वाला.

बताते चलें पहले ही तमिलनाडु में कोवरी मुद्दे को लेकर जारी प्रदर्शन के कारण आईपीएल की गवर्निग काउंसिल ने पहले ही चेन्नई सुपर किंग के बाकी मैचों को पुणे स्थानांतरित कर दिया है. काउंसिल के एक बयान में मंगलवार को कहा गया कि दो वर्ष के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई टूर्नामेंट में बाकी बचे अपने छह मैच पुणे में स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेंगे. यानि चारों तरफ से चेन्नई की मुसीबतें इन दिनों बढ़ती दिख रही हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *