Andre Russell

इंडियन प्रीमियर लीग में विंडीज के बल्लेबाजों का खौफ हमेशा से रहा है. गेल, नारायण, स्मिथ, सिमंड्स, पोलार्ड, किसी भी खिलाड़ी को उठा देख लीजिये. ये सभी जिस बेरहमी से गेंदबाजों की खैर लेते हैं उसे देख गेंदबाजों पर तरस आ जाता है. अभी तक तो ये फिर भी कम था इस बार तो आंद्रे रसेल कुछ अलग ही मूड बनाकर आये हैं. मतलब ऐसे कौन बल्लेबाजी करता है जो सिर्फ छक्के लगाये, उसे सिंगल, डबल या चौके से कोई मतलब ही न हो. ऐसा हम नहीं ऐसा आंकडें कह रहे हैं.
1523378314दरअसल रसेल टी -20 मुकाबलों में जिस बेअंदाज तरीके से बल्लेबाजी करते हैं उसे जान आप भी हैरान रह जायेंगे. आपको बता दें, रसेल ने अपने टी-20 करियर में चौकों से ज्यादा छक्के लगाये हैं. उनके नाम इस फार्मेट में कुल 259 छक्के दर्ज हैं, जबकि उन्होंने 256 चौके लगाये हैं. छक्के-चौके लगाने के मामले में रसेल दूसरे नंबर पर हैं.

आपको बता दें कि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) के बीच मुकाबला हुआ था. कोलकाता के ईडन गार्डंस में हुए इस मैच में रसेल ने छोटी सही, लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उन्होंने महज 12 गेंदों पर 41 रन ठोंक दिए थे, जिसमें छक्के शामिल थे. रसेल के शानदार प्रदर्शन से केकेआर को मदद मिली और टीम 71 रनों से मुकाबला जीत गई.

रसेल का बेरहम रिकॉर्ड

केकेआर की ओर से खेलने वाले रसेल ने इस टू्र्नामेंट में अब तक कुल 19 छक्के मारे हैं, जबकि उनके बाद सर्वाधिक छक्के जड़ने की फेहरिस्त में 12 छक्कों के साथ संजू सैमसन, 10 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स आठ छक्कों के साथ केएल राहुल और आठ छक्कों संग ड्वेन ब्रावो के नाम शामिल हैं.

लम्बा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

 

Russelवहीं रसेल के नाम इस सीजन का सबसे लम्बा छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी है. रसेल ने इस सीजन 105 मीटर लम्बा छक्का लगाया है जिसके आप पास भी कोई बल्लेबाज नहीं है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *