अपने पहले टेस्ट शतक को तिहरा शतक में तब्दील कर रातों रातों सुर्खियां बटोरने वाले टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी करुण नायर इस आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा हैं. वह टेस्ट मैचों में तिहरा शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज थे, लेकिन उसके बाद करुण उस सफलता को कायम नहीं रख पाए. नतीजन आज वे टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं हालांकि उन्हें भरोसा है कि जल्द ही वह टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जायेंगे.

आईपीएल में इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब ने नायर को 5.6 करोड़ रुपये में खरीदा है. करुण ने मीडिया से बातचीत में बाते कि मैं टेस्ट में तिहरा शतक की पारी खेलने के बाद से भावनात्मक स्तर पर मजबूत हुआ हूं. मेरे अन्दर अब सकारात्मकता हैं और इसी सकारात्मकता के साथ मैं आईपीएल मुई उतरने जा रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा कि वो दौर मुझे यही सीखा कर गया कि चाहे मैं अच्छा करूं या खराब, मेरा भावनात्मक स्तर एक जैसा होना चाहिए. मैं अच्छा करूं तो ऐसा नहीं कि मैं ज्यादा ऊतावला हो जाऊं और बुरा करूं तो एक दम हताश हो जाऊं. मैंने चार-पांच महीने काफी कुछ सोचा कि ऐसा नहीं हो रहा है, वैसा नहीं हो रहा. उसके बाद मैंने सीखा कि मैं अपने भावनात्मक स्तर को एक जैसा बनाए रखूं.

आपको बता दें, करुण इससे पहले आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली के लियुए खेल चुके हैं लेकिन इस बार इन्हें पंजाब से खेलने का मौका मिला है. इस पर करुण नायर ने कहा, नया सीजन है, नई टीम है. अभी टीम के साथ जुड़ के सभी को जानना है. मैं छह साल आईपीएल खेल चुका हूं. मेरे लिए आईपीएल खेलना नया नहीं, लेकिन हर साल अलग होता है और हर साल नई प्रेरणा होती है. पंजाब मेरे लिए अलग टीम भी है. पंजाब ने मुझ पर भरोसा जताया है. मैं इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं.

करुण का मानना है कि पंजाब को अगर खिताब जीतना है तो मैच दर मैच ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा, हर साल हर टीम को खिताब जीतने की चाहत होती है, लेकिन अंत में सिर्फ एक ही टीम जीतती है. मुझे लगता है कि हमें पहले से खिताब के बारे में सोचकर नहीं जाना चाहिए. एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहिए. मैं भी इसी तरह सोच रहा हूं. मैच दर मैच आईपीएल में खेलूंगा.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *