KKR

इंडियन प्रीमियर लीग में आज का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है. टूर्नामेंट के लिहाज से देखें तो दोनों टीमों के लिए आज का मैच बेहद खास होने वाला है. दोनों में जो टीम आज के मैच में जीत दर्ज करेगी उसका अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता थोड़ा क्लियर होगा. वहीं हारने वाली टीम की उम्मीदें लगभग समाप्त हो जायेंगी.
dinesh karthik 1525081753बता दें, कोलकाता की टीम इस समय 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. वहीं राजस्तान के भी 12 अंक ही हैं हालांकि नेट रन रेट के मामले में यह टीम कोलकाता से पीछे है. मंगलवार को कोलकाता का सामना अपने ही घर में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला होना है ऐसे में दोनों टीमें यह मैच जीतने के लिए एडी चोटी का जोर लगा देंगी.

मैच से पहले केकेआर के कोच जाक कैलिस ने टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि “हमारा भाग्य हमारे हाथ में है. अगर हम दो मैचों में अच्छा खेलेंगे तो हम प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेंगें जैसा की हम चाहते हैं. यह एक बार में एक मैच पर ध्यान देने से जुड़ा है और हमें कल अच्छा खेलना होगा. राजस्थान रायल्स ने भी लगातार तीन जीत के शानदार वापसी की हैं और दोनों टीमों के एक समान 12 अंक है.”
2018 5image 21 02 041888000kallis llउन्होंने कहा कि “हमें इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि दूसरी टीमें कैसा कर रही है. लेकिन यहां दोनों टीमों का आत्मविश्वास अच्छा है, इसलिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैदान पर अपनी रणनीति पर कौन अच्छी तरह से अमल करता है. केकेआर नेट रन रेट के मामले में राजस्थान रायल्स से आगे है जिसपर कैलिस ने कहा उनकी प्राथमिकता जीत होगी.”

लीग दौर में केकेआर का घरेलू मैदान पर यह अंतिम मैच है लेकिन ईडन गॉर्डन को एलिमिनेटर और दूसरे प्लेऑफ की भी मेजबानी करनी है. यदि केकेआर तीसरे या चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में सफल रहती है तो उसे फिर इस मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *