IPL SMS 3223398f

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 11 में आज से शुरू होगा. जब मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ होगा. इस बीच टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को तोहफा देंने जा रही है. जिन सभी स्टेडियमों में आईपीएल होना है उन स्टेडियमों में एयरटेल अत्याधुनिक एमआईएमओ प्री 5 जी प्रोधोगिक लगाएगी. और जिन स्टेडियम में एयरटेल अपनी इस सेवा को शुरू करने जा रही है वो स्टेडियम है. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मोहाली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, चेन्नई और बैंगलुरु है.

एयरटेल भारत में एक प्रसिद्ध दूरसंचार कंपनी है और वे विभिन्न योजनाओं को आगे लाती है और एक महत्वपूर्ण ग्राहक आधार हासिल कर लिया है. इस बीच वे ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए पूरे भारत में स्टेडियमों में 5 जी सेवाओं को पेश करने की योजना बना रहे हैं. इस कदम से प्रशंसकों के लिए अद्भुत काम हो सकते हैं क्योंकि वे खेलों को देखते हुए दुनिया से जुड़ सकते हैं.
IPL Trophy
टेलीकॉम कंपनी ने बताया कि मैसिव मीमो तकनीक का इस्तेमाल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों में किया जाएगा. पिछले साल सितंबर में एयरटेल ने इस तकनीक के लिए चाइनीज कंपनी हुआवे से साझेदारी की थी.

कंपनी ने अपने जारी बयान में कहा कि कस्टमर्स को हाई स्पीड 4G इंटरनेट एक्सपीरियंस कराने की कोशिश में हम प्री-5G को शुरु कर रहे हैं, इसके जरिए स्टेडियम से बेहतर नेटवर्क एक्सपीरियंस दिया जा सकेगा.
IPL opening ceremony
आपको बता दें कि MIMO 5G के नेटवर्क के लिए भारत के रोडमैप का बेसिक और सबसे अहम हिस्सा है. कंपनी ने कहा कि मैसिव एमआईएमओ सॉल्यूशन से स्पेक्ट्रम की क्षमता पांच-सात गुना बढ़ेगी. इससे कवरेज और उपभोक्ता का दायरा बढ़ेगा. दूसरे शब्दों में समझें तो सब्सक्राइबर को इस तकनीक की मदद से 30Mbps से 35 Mbps तक स्पीड मिलेगी, संभव है कि स्पीड 50Mbps तक भी जा सकती है. जो भी स्पीड आपको मिल रही है उससे पांचगुनी तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *