ajinkya-rahane-

रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने मैच भले ही जीत लिया लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक नई मुसीबत मोल ली है. जिसका हर्जाना इन्हें 12 लाख रुपए देकर चुकाना पड़ेगा. दरअसल, मुंबई के खिलाफ रविवार रात खेले गए मैच में टीम द्वारा धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया गया है.

गौरतलब है कि सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में रहाणे एंड कंपनी ने रोहित शर्मा वाली मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा हुआ है. वहीं मुंबई की राह अब मुश्किल हो गयी है. मुंबई को अगर अंतिम चार में पहुंचना है तो बचे हुए सभी मैच जीतने के साथ साथ उसे दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा.
VRP 3007जीत के जश्न में रहाणे आईपीएल के 11वें संस्करण में पहली बार राजस्थान पर धीमे ओवर रेट मामले में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है. ऐसे में टीम के कप्तान होने के नाते रहाणे पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है.

आईपीएल ने एक विज्ञप्ति में कहा , “इस सत्र में यह टीम का पहला अपराध था और आईपीएल की आचार संहिता के तहत रहाणे पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया.” कल राजस्थान रॉयल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से ईडन गार्डंस पर होगा.

कल के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अपनी पहली पारी में 168 रन बनाए. मुंबई ने बेहतरीन शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (60) एवं सूर्यकुमार यादव (38) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. हार्दिक पांड्या ने तीन चौके और दो छक्के की मदद से 21 गेंदों पर 36 रन बनाए. इस मैच में भी मुंबई के कप्तान रोहित सह्रमा फ्लाप रहे जिसका खामिजया टीम को भुगतना पड़ा.
mi 1अंतिम चार की होड़ में कोलकाता नाईट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के भी कई टक्कर देखने को मिल सकती है. ये तीनों टीमें यहां जगह बनाने के लिए एडी चोटी का जोर लगाएगी. वहीं दिल्ली का यह सपना पहले ही चकनाचूर हो गया है वहीं इसी लिस्ट में मुंबई और बैंगलोर भी करीब करीब हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *