शोएब अख्तर

भारत में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। कोविड के मामले रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इन सबके बीच खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा के मद्देनजर बीसीसीआई ने IPL 2021 को स्थगित कर दिया। टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

यह तमाशा नहीं होना चाहिए था

IPL 2021 के स्थगित होने के बाद से एक के बाद सभी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते दिख रहे हैं। ज्यादातर लोग बीसीसीआई के इस फैसले के सपोर्ट में नजर आ रहे हैं। अब इसी क्रम में अब पाकिस्तान के पूर्व पेसर ने भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने पर विचार शेयर किए। अख्तर ने कहा,

“इस समय लोगों की जान बचाने से लेकर कोई दूसरी बात नहीं हो सकती है। मैंने एक हफ्ते पहले ही इस बात को कहा था। अब आखिर में बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित कर सही फैसला किया है। मैंने आईपीएल को रोकने की अपील इसलिए की थी कि क्योंकि भारत में लोग मर रहे हैं। 3 से 4 लाख केस रोज आ रहे हैं। ऐसे में यह तमाशा नहीं होना चाहिए था।”

IPL का हिस्सा रह चुके हैं शोएब अख्तर

ipl

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों अपने बयान के चलते काफी चर्चा में रहते हैं। हालांकि आपको याद हो तो अख्तर आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं। 2008 में जब IPL  का आगाज हुआ था, उस सीजन पाकिस्तान के 10 खिलाड़ियों ने कैश रिच लीग में हिस्सा लिया था।

जिसमें अख्तर का नाम भी शामिल था। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 3 मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किए थे। आईपीएल में इनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन खर्च करके 4 विकेट हासिल करना रहा है। हालांकि इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर रोक लग गई।