आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। अब क्रिकेट के गलियारों में आईपीएल की खूब चर्चा हो रही है। 18 फरवरी को होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले ताजा रिपोर्ट्स सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि आईपीएल के सभी के सभी मुकाबले 8 वेन्यूज पर नहीं बल्कि सिर्फ 3 क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

सिर्फ 3 स्टेडियम में सिमट जाएगा आईपीएल 2021

FotoJet 2020 11 10T174941.559

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही किया जाने वाला है। इसके लिए बीसीसीआई व आईपीएल गवर्निंग काउंसिल तैयारियों में जुटी हुई है। मगर अभी भी भारत में कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। ऐसे में खिलाड़ियों का सभी 8 वेन्यू पर आईपीएल के मैच खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट्स से पता चला है कि आईपीएल 2021 के सभी लीग मैच 3 स्टेडियम में खेले जा सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपि एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डी वाई पाटिल, रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को आईपीएल 2021 की मेजबानी के लिए नामित किया है। मोटेरा स्टेडियम को नॉकआउट के लिए चुना जा सकता है।

यूएई में भी 3 मैदान पर हुए थे सभी मैच

आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत के बजाए यूएई में आयोजित किया गया था। वहां 3 क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट के सभी मैच खेले गए थे, अबु धाबी, शारजाह व दुबई में खेला गया था और फाइनल मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला गया था।

तीन स्टेडियम में सिमटने से आईपीएल के रोमांच में तनिक भी कमी नहीं आई थी और क्रिकेट फैंस ने लंबे इंतजार के बाद खेले गए आईपीएल 2020 का भरपूर आनंद लिया था।

दर्शकों को स्टेडियम में लाने को हैं उत्सुक

आईपीएल 2021

कोरोना वायरस के बाद से जब से क्रिकेट ने वापसी की है, लेकिन दर्शकों की स्टेडियम में वापसी अभी बची है। लेकिन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने ये साफ कर दिया है कि अब आईपीएल 2021 के मैचों में कम ही सही लेकिन फैंस स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगे। धूमल ने आगे कहा,

‘हम दर्शकों को वापस लाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। परिस्थितियों को देखते हुए 100 प्रतिशत तो नहीं, लेकिन हम 25 से लेकर 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान पर वापस लाने के लिए बात कर रहे हैं।’