IPL-11 players
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल (IPL) की नीलामी में उन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाजियां सबसे ज्यादा भरोसा जताती हैं जो निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हैं. साथ ही टीम को जिताने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं. ऐसे खिलाड़ियों पर पैसा लुटाने से भी आईपीएल टीमें पीछे नहीं हटती हैं. इसका बड़ा उदाहरण युवराज सिंह और ग्लेन मैक्सवेल के तौर पर देखा जा सकता है. जिन पर नीलामी के दौरान जमकर पैसों की बारिश की जा चुकी है. यहां तक कि इस साल भी इस मामले में क्रिस मॉरिस और मैक्सवेल समेत कुछ प्लेयर्स सबसे आगे चल रहे थे, जिन पर टीमें बिना रिस्क लिए करोड़ों की बोली लगा रही थीं.

क्रिस मॉरिस, बेन स्टोक्स और जसप्रीत बुमराह ही पहले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन पर करोड़ों रूपये खर्च किए गए हों. इससे पहले भी कुछ खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी पैसे लुटा चुकी हैं और आने वाले वक्त में और भी कीमत देने को तैयार हो सकती हैं. इनमें रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. आने वाले साल में ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में हम आज अपनी इस खास रिपोर्ट में उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन पर जब भी नीलामी लगेगी वो 15 करोड़ रूपये में बिक सकते हैं.

रोहित शर्मा

WhatsApp Image 2021 04 16 at 3.07.33 PM 2

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बात करते हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की, जो लगातार इस टीम से साल 2011 से जुड़े हुए हैं, और हर कदम पर टीम के लिए कप्तान, प्लेयर और साथ ही एक अच्छे मेंटोर की शानदार भूमिका निभा रहे हैं. 5 बार अपनी फ्रेंचाइजी को आईपीएल का खिताब दिला चुके रोहित शर्मा एक ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज की लिस्ट में गिने जाते हैं. जो कई बार अपनी टीम को बीच मजधार से निकाल चुके हैं. अब तक रोहित इस लीग में कुल 204 मैच खेल चुके हैं और 31 की औसत से 5368 रन बनाए हैं.

इसमें उनके बल्ले से 39 अर्धशतक निकले हैं जबकि उनके बल्ले से 1 शतकीय पारी भी निकली है. इस समय हर साल रोहित 15 करोड़ रूपये सैलरी के तौर पर ले रहे हैं. हालांकि अगले साल आईपीएल (IPL) के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में अगर उन्हें नीलामी में जाने का मौका मिले तो कोई भी टीम 15 करोड़ से ज्यादा पैसे उन्हें खरीदने के लिए खर्च करने से पीछे नहीं हटेगी.

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse