अंबाती रायडू

इंडियन प्रीमियर लीग में इस सीजन कुछ बल्लेबाजों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इन ही बल्लेबाजों में एक नाम आता है अंबती रायडू का. ये इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं. जिस लय में रायडू ने इस सीजन बल्लेबाजी की है उससे सबको अपना मुरीद बना लिया है. इस सीजन हाईएस्ट रन स्कोरर का जिक्र होगा तो उसमें रायडू का नाम जरुर आएगा. शायद ही इस की फार्म में रायडू ने कभी आईपीएल में बल्लेबाजी की हो.
गौरतलब है कि आईपीएल में इस बार भी दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाज खेल रहे हैं लेकिन इन सब के बीच रायडू ने जिस तरह नाम कमाया है वह वाकई काबिलेतारीफ है. इस सीजन रायडू ने 48.75 की औसत से कुल 13 मैचों में अबतक 585 रन बनाए हैं. इस दौरान रायडू की स्ट्राइक रेट 154.35 की रही है. बता दें रायडू इस सीजन के सिक्स़र किंग भी है. यानि रायडू ने अब तक इस सीजन सभी बल्लेबाजों से ज्यादा छक्के लगाये हैं. रायडू अब तक इस सीजन 13 मैचों में कुल 33 छक्के लगा चुके हैं. लेकिन एक बात आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी.
कि आईपीएल में बल्ले से धमाल मचाने वाले अंबती रायडू ने इंटरनेशनल टी-20 में एक भी छक्‍का नहीं लगाया है. बता दें, दाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज को सिर्फ 6 टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने को मिले जिसमें उनके नाम 10.50 की औसत से मात्र 42 रन दर्ज हैं. वहीं छक्‍कों की संख्‍या शून्‍य तो चौके चार लगाए हैं.

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले अंबती रायडू को आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है. हालांकि रायडू को बहुत बड़ी रकम तो नहीं मिली मगर 2.2 करोड़ में खरीदे गए इस बल्‍लेबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन में कहर बरपा दिया.

जिस टूर्नामेंट में कोहली, गेल और डविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ी खेल रहे हों उनको पछाड़कर रायडू ने टॉप 5 में जगह हासिल की है.  आईपीएल 11 में एक शतक के अलावा रायडू तीन अर्धशतक भी जड़ चुके.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *