Shikhar dhawan donate
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL आज के समय में विश्व का सबसे बड़ा टी20 लीग हैं। आज हर देश का खिलाडी़ आईपीएल में खेलना चाहता हैं। आईपीएल में हम सबको अनुभवी एवं युवा खिलाड़ियों का एक सयोग देखने को मिलता हैं।

आईपीएल में शतक लगाने किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है क्योंकि इसमें केवल 120 गेंद ही होती हैं। जिसमें से मुश्किल से एक बल्लेबाज को 50 गेंद खेलने मिलती हैं। कई बल्लेबाज तो तेज़ गति के रन बनाने के चक्कर में शतक के करीब आकर भी आउट हो जाते हैं।

अभी तक आईपीएल के 14 सीजन में कुल 38 बल्लेबाजों ने शतक जड़े हैं। आज हम उनमें से 5 सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ियों की बात करने जाने वाले है जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़े हैं ।

5 सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने IPL में शतक लगाया है:

5. अंबाती रायडू : 32 साल

images 2021 07 10T152044.952

IPL में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले भारतीयों की सूची में पांचवा नंबर पर अंबाती रायडू मौजूद हैं। उन्होंने ये उपलब्धि 32 साल के उम्र में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ शतक जड़कर हासिल की थी।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते वक्त अंबाती रायडू ने 62 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली थी।

अंबाती रायडू की शतक के मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 गेंद शेष रहते 8 विकेटों से हराया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse