images 2021 07 05T111702.684
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

हम जब भी कभी International Cricket में किसी भी खिलाडी़ की काबिलियत को नापते है तो सबसे पहले हम ये देखते हैं कि वह खिलाडी़ कितना निरंतर अपने टीम के लिए परफॉर्म करता है। अगर कोई खिलाड़ी अपनी टीम के लिए निरंतर प्रदर्शन करता है तो वह विश्व क्रिकेट के कई सारी उपलब्धियां अपने नाम कर लेते हैं जैसे कि भारत के सचिन तेंदुलकर एवं विराट कोहली जिन्होंने अपने अपने समय पर निरंतर परफॉर्म किया और आज इनके नाम क्रिकेट के कई रिकॉर्ड है।

अगर आप प्लेयर कितना निरंतर परफॉर्म करता है उसका जांच करना है तो आप उसके द्वारा जीते हुए मैन ऑफ द सीरीज खिताब के संख्या से भी पता कर सकते हैं। किसी भी प्लेयर के लिए निरंतर पूरे सीरीज में परफॉर्म करना उतना आसान नहीं होता। लेकिन हर एक खिलाडी़ चाहता है कि वह अपने टीम के लिए निरंतर परफॉर्म करे।

आज हम ऐसे 10 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है।

International Cricket में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले 10 खिलाड़ी

10. मुथैया मुरलीधरन -11

images 2021 07 05T112458.395

पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर एवं आईपीएल टीम हैदराबाद के कोच मुथैया मुरलीधरन International Cricket में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने वालों की सूची में 10वें स्थान पर है। मुथैया मुरलीधरन टेस्ट एवं एकदिवसीय फॉर्मेट दोनों में ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के लिए 130 टेस्ट में 800 विकेट झटके वहीं एकदिवसीय करियर में उन्होंने 350 मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करते हुए 534 विकेट झटके। वह काफी समय तक श्रीलंका के मेन गेंदबाज रहें।

उन्होंने सभी फॉर्मेट मिलाकर 155 सीरीज में अपना टीम के लिए प्रतिनिधित्व किया जिसमें से 11 सीरीज में उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse