Ab De Villiers - Players Who Can Comback in International Cricket
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूद समय में सन्यास ले चुके ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद है जो International Cricket में कभी भी वापसी करने का दमखम रखते हैं।  किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने पसंदीदा खेल को अलविदा कहने से दुखदायी और कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जिनका सन्यास लेना उनसे ज्यादा उनके फैंस को खलता है।

International Cricket में भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अचानक ही अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। जिस प्रकार पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी सन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस आने को लेकर चर्चा में रहे हैं। ठीक इसी तरह आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं और जो कि अगर सन्यास से वापसी करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में तहलका मच सकता है।

1. एबी डीविलियर्स

Ab Devilliers - Players who hit most sixes on ODI Cricket Inning 1

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने साल 2018 में International Cricket के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया था। इस बीच उनके और और बोर्ड के बीच संबंध भी बिगड़ गए थे। हालांकि इसके बाद भी उन्हें 2019 विश्व कप से ठीक पहले वापसी करने का अनुरोध किया, जो एबी द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था।

एबी डीविलियर्स को क्रिकेट की दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में गिना जाता है जिन्होंने अपने खेलने के तरीके सए खेल की परिभाषा ही बदल कर रख दी थी। मैदान के चारों और बड़े शॉट लगाने की उनकी काबिलियत के चलते डीविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता था।

इस खिलाड़ी के नाम वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100 और 150 रन बनाने का रिकॉर्ड है। अगर मौजूदा समय में भी एबी डीविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हैं तो गेंदबाजों के मन में खौफ की स्थिति पैदा हो जाएगी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse