Team India-England

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया (Team India) के लिए एक के बाद एक बुरी खबरों के आने के सिलसिला जारी है. पहले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने की खबर ने पूरी मैनेजमेंट के लिए बड़ा सवाल खड़ा कर दिया. इसके बाद अब दो दिन के अंदर 2 और खिलाड़ियों की इंजरी ने इस समस्या और बढ़ा दिया है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि, इंग्लिश टीम के खिलाफ होने वाली श्रृंखला दांव पर लगी है. क्या कुछ हैं इसकी वजह, समझिए इस रिपोर्ट के जरिए….

2 नए ओपनर की हुई थी डिमांड

Team India

WTC के फाइनल मैच के खत्म होने के बाद ही ये खबर सामने आ गई थी कि, शुभमन गिल चोटिल हो चुके हैं और अब वो अपने देश वापस आ गए हैं. इस जानकारी के बाद से सवाल बरकरार है कि, रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर कौन उतरेगा? हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ऐसा दावा किया गया कि, भारतीय मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से 2 नए (शॉ और गायकवाड़) बल्लेबाजों को इंग्लैंड भेजने के आग्रह किया था. लेकिन, चयनकर्ताओं ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया.

ऐसे ये खबरें सामने आ रही हैं कि, रोहित के साथ मयंक अग्रवाल ओपनर के तौर पर उतरेंगे. इस खबर को लेकर अभी तक ऑफिशियल तौर पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, अभी भी कई तरह की चुनौतियां टीम इंडिया (Team India) के सामने खड़ी हैं. मंगलवार को दूसरी बुरी खबर स्टैंड बाई के तौर पर भारत के साथ ब्रिटेन पर पहुंचे आवेश खान के रूप में आई है. प्रैक्टिस मैच के दौरान उनका अंगूठा बुरी तरह से इंजर्ड हो चुका है. जिसके चलते अब वो नेट पर बल्लेबाजों की मदद नहीं कर सकेंगे.

3 खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद दांव पर लगी इंग्लैंड सीरीज

photo 2021 07 23 11 12 38

ये खबर लोगों की नजर से ओझल भी नहीं हुई थी कि, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के तौर पर भारत को एक और बड़ा झटका लग गया. अभ्यास मैच के दौरान उनकी भी उंगली फ्रैक्चर हो गई. जिसके बाद वो भी इंग्लैंड के दौरे से बाहर हो गए हैं. ऐसे में ये सवाल लगातार बरकरार है कि, तीन खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद क्या बीसीसीआई नए खिलाड़ियों को इस दौरे पर भेजेगा. क्योंकि भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज चलेगी. अभी 2 महीने भारतीय टीम को यहां रहना है.

हाल ही में ऋषभ पंत भी कोरोना जैसी भयावह महामारी से उबरे हैं. लेकिन, वायरस का प्रकोप ब्रिटेन में जारी है. ऐसे में अगर टीम इंडिया (Team India) का और और खिलाड़ी इसकी चपेट में आ जाता है, या फिर कोई और चोटिल हो जाता है. तो ये इस सीरीज संपन्न करवाना बीसीसीआई के लिए मुश्किल हो जाएगा. इस समय जिस तरह से लगातार अपडेट सामने आ रही है, उससे साफ पता चलता है कि, इंग्लैंड सीरीज दांव पर लगी है.

क्या फैसला लेगी बीसीसीआई

photo 2021 07 23 10 20 29 1

3 खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद अगर इनकी जगह की भरपाई नहीं की जाती है, तो टीम इंडिया (Team India) के लिए समस्याएं और बढ़ सकती हैं. क्योंकि ये दौरान अभी काफी लंबा चलने वाला है. ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट के सामने भी कई सवाल खड़े हैं. क्या शॉ और गायकवाड़ या फिर किसी अन्य खिलाड़ी को इस दौरे पर भेजा जाएगा? इस पर सभी की निगाहें गड़ी हुई हैं.