भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड (INDW vs ENGW) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज आखिरी मुकाबला 24 सितंबर को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 153 रनों पर ही ढेर हो गई और भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले को 16 रनों से जीत लिया.

इस तरह भारतीय टीम ने 23 सालों बाद इंग्लैंड में 3 वनडे मैचों की यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. ऐसे इस जीत के लिए सेलिब्रेशन होना तो बनता ही था. सोशल मीडिया पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें झूलन गोस्वामी समेत सभी खिलाड़ी जमकर मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं.

जीत के जश्न में डूबी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

IND won Jhulan Goswami Last Match

इंग्लैंड में खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था. जिसमे भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम बदला लेते हुए वनडे से सीरीज में 3-0 से सूफड़ा साफ कर दिया.

इंग्लैंड में 23 सालों बाद मिली जीत के मायने तब तब काफी अहम हो जाते हैं. जब टीम इंडिया कि स्टार और सबसे प्रभावशानी गेंदबाज झूलन गोस्वामी अपना आखिरी मुकाबला खेल रही हो. ऐसे में जीत की खुशी दो गुनी बढ़ जाती है. सोशल मीडिया पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

जिसमे टीम इंडिया वनडे सीरीज में मिली जीत पर जमकर जश्न मना रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ियों का खुशी का कोई ठिकाना  नहीं. वहीं ग्राउंड में बैठे दर्शक टीम इंडिया की इस जीत पर तालियों की जोददार गड़गड़ाहट से अपनी टीम का अभिवादन कर रहे हैं.

भारत ने 16 रनों से जीता अंतिंम मुकाबाला

india vs england 1

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गई. जिसके बाद सलामी बल्लेबाजी स्मृति मंधाना ने 50 रनों की शानदार पारी खेली टीम को मजबूती प्रदान की.

वहीं दिप्ति शर्मा ने नाबाद 68 रनों की पारी खेलकर 169 रनों तक टीम के स्कोर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.टीम इंडिया जानती थी कि 50 ओवरों में जीत के लिए प्रयाप्त स्कोर नहीं था, लेकिन भारती खिलाड़ियों ने हार ना मानते हुए शानदार गेंदबाजी के दमपर  इंग्लिश ब्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

बता दें कि  भारत के लिए रेणुका सिंह ने 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके. जबकि झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़ को 2-2 कामयाबी मिली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 1 खिलाड़ी को आउट किया. जिसकी वजह से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यह मुकाबला 16 रनों से जीत लिया.