INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) के 18वें मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम आमने-सामने थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत ने 7 विकेट गंवाकर 277 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 278 रनों का लक्ष्य दिया था. ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. इस हार की सबसे बड़ी वजह टीम इंडिया की कमजोर गेंदबाजी भी रही जिसे लेकर टीम ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया

INDW vs AUSW 2022

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Womens World Cup) में भारतीय टीम आज यानि के शनिवार को अपना पांचवां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया. टूर्नामेंट का यह 18वां और अनुभवी भारतीय तेज झूलन गोस्वामी का यह 200वां मैच था. ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 278 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने सात विकेट पर 277 रन का स्कोर बनाया.

भारत की ओर से कप्तान मिताली राज (68), यास्तिका भाटिया (59) और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 57) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने भी 34 रन बनाए अंत में आकर पूजा वस्त्राकर ने भी 28 गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से 34 रन की तेज तर्रार पारी खेल टीम को बड़ स्कोर तक पहुंचाने में मदद की,लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया राचेल हेन्स और एलिसा हीली ने पहले विकेट 121 रन बनाए.

एलिसा हीली और कप्तान मेग लैनिंग की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वर्ल्ड कप के 18वें मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के लक्ष्य 278 रन को 49.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 280 रन बनाकर पूरा कर लिया. कप्तान मेग लैनिंग ने 107 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 97 रन बनायी. जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज और टीम की उप कप्तान एलिसा हीली ने 72 रन की पारी खेली. भारत की ओर से वस्त्रकार ने 2 मेघना सिंह और स्नेह राणा ने 1-1 सफलता मिली.

 सोशल मीडिया पर फैंस ने खराब गेंदबाजी पर साधा निशान