INDW vs AUSW - Alyssa Healy And Shafali Verma

INDW vs AUSW: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी है। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमानप्रीत कौर ने टॉस अपने नाम करते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए कप्तानी पारी खेलकर टीम को 154 के संयुक्त स्कोर पर पहुंचाया।

जिसमें सलामी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने भी 48 रन का अहम योगदान दिया, लेकिन इस दौरान शफाली को ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर द्वारा एक ऐसा जीवनदान मिला। जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

एलीसा हीली ने की हास्यास्पद बेवकूफी

Alyssa - Shafali

दरअसल, हुआ यूं कि INDW vs AUSW मैच में भारतीय टीम की पारी के 9वें ओवर में एलीसा हीली के पास शफाली वर्मा को स्टंप आउट करने का गोल्डन चांस था। इस ओवर में ताहिला मैकग्रा गेंदबाजी कर रही थी। 5वीं गेंद मैकग्रा ने वाइड फेंकी लेकिन इस दौरान शफाली वर्मा क्रीज से बाहर निकलकर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में गेंद को मिस कर गई।

विकेटकीपर एलीसा हीली के पास गेंद जाते ही उन्होंने उसे अच्छे से कलेक्ट कर लिया। लेकिन इसके बाद हीली से एक ऐसी गलती हो गई। जिस पर कोई भी अपनी हंसी काबू नहीं कर पाएगा। एलीसा ने शफाली को स्टम्प करने की जल्दबाजी में गेंद को अपने बाएं हाथ में पकड़कर दायें हाथ से गिल्लियां उखाड़ दी। उनकी इस हास्यास्पद हरकत पर मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी भी हंसने लगे।

यहां देखें वीडियो –

INDW vs AUSW: टीम इंडिया के हाथ से फिसला जीता हुआ मैच

India players rejoice after Renuka Singh's early strike, Australia vs India, Commonwealth Games, Birmingham, July 29, 2022

इसके साथ ही बात की जाए INDW vs AUSW मैच की तो कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रोमांचक तरीके से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय कप्तान हरमानप्रीत कौर ने टॉस अपने नाम करते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां उन्होंने कप्तानी पारी खेलते अर्धशतक जमाया और 154 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 155 रन का लक्ष्य दिया था।

रेणुका सिंह ने इस मैच में हैरतअंगेज तरीके 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को 49 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया था। लेकिन अंत में एशले गार्डनर(52*) ने अपनी करिश्माई पारी के बूते हारी हुई बाजी को कंगारू टीम के पक्ष में मोड़ दिया टीम ने 1 ओवर और 3 विकेट शेष रहते 155 के लक्ष्य को रोमांचक अंदाज में हासिल कर लिया।