Pakistan Women won by 13 runs against India Women Team in Asia Cup 2022

INDW vs PAKW: एशिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट महिला एशिया कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है जिसमेंआज 7 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का 13वां मुकाबला खेला गया था. टूर्नामेंट में भारत की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी थी रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में भारतीय टीम को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

निदा डार ने खेली मैच विनिंग पारी

347227

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम ने टॉस (INDW vs PAKW) जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करना का निर्णय लिया. पाकिस्तानी टीम की शुरुआत औसत रही है लेकिन दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ मुनीबा अली और सिद्रा अमीन क्रमश: 17 और 11 रन बना कर पवेलियन लौट गयी. नंबर चार पर आई ओमैमा सोहेल बिना खाता खोले ही आउट हो गयी. 33 पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान बिस्माह मारूफ और निदा डार ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 109 रनों तक पहुँचाया. मारूफ ने जहाँ 35 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली वही पर निदा ने 37 गेंदों पर ताबड़तोड़ 56 रन अंत तक नाबाद रहकर टीम को 137 रन के स्कोर तक पहुँचाया.

भारतीय गेंदबाज़ी की बात करे तो दीप्ति शर्मा ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. वही पर पूजा वस्त्राकर ने भी 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए. रेणुका सिंह सिर्फ 1 विकेट चटकाने में सफल रही.

भारतीय टीम के हाथों लगी निराशा

जीत के इरादे से उतरी भारतीय टीम (INDW vs PAKW) ने 3 ओवर में टीम का स्कोर 23 रन पहुंचा दिया था. लेकिन मेघना के आउट होने के बाद टीम की रन गति धीमी हो गयी. सलामी बल्लेबाज़ी स्मृति मंधाना 19 गेंदों में 17 रन पर आउट हो गयी. जेमिमा रोड्रिगेज भी सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. पूजा वस्त्राकर भी एक रन चुराने के चक्कर में सिर्फ 4 विकेट पर आउट हो गयी.

कप्तान हरमनप्रीत कौर आज सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आई और उनका ये फैसला भी गलत साबित हुआ क्योकि तब तक मैच पाकिस्तान की गिरफ्त में आ चूका था. ऋचा घोष ने अंतिम ओवरों में छक्के और चौकों की बारिश कर मैच में जीत की उम्मीद जिन्दा रखी लेकिन लगातार गिरते विकेटो के चलते टीम अंत तक संभल नहीं पाई और टीम 13 रनों से मैच हार गयी. पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा सादिया इकबाल और नदिया डार ने 2-2 विकेट चटकाए है.