भारतीय टीम और वेस्टइंडीज की टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच 4 नवंबर रविवार को खेला जाना हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जायेगा.

ईडन गार्डन स्टेडियम में दोनों ही टीमें जीत के लिए मैदान पर उतरेगी. रोहित की अगुवाई में भारतीय टीम जहां सीरीज में 1-0 की बढ़त लेना चाहेगी. वहीं कार्लोस ब्रैथवेट की टीम उलटफेर करना चाहेगी.

मैच के दौरान छाये रहेंगे बादल 

बता दें, कि कोलकाता में रविवार को 32 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा. वहीं ह्युमिडीटी 64% की रहेगी. 11 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. कोलकाता में रविवार को आसमान पर बादल भी मंडरा सकते हैं. कोलकाता में छाये यह बादल  कभी भी बारिश बनकर मैच में खलल डाल सकते हैं.

टॉस जीत भारत को करना होगा गेंदबाजी का फैसला 

बता दें, कि भारतीय टीम को टॉस जीत पहले गेंदबाजी करनी होगी, क्योंकि अगर मैच में बारिश होती हैं और डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच का नतीजा आता हैं, तो हमेशा बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता हैं, इसलिए बारिश की संभावना को देखते हुए भारतीय टीम को टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहिए.

बता दें, कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा. इस मैच का टॉस शाम 6.30 से होगा और इसके आधे घंटे बाद ही यह मैच शुरू हो जायेगा.

इस प्रकार है भारत की 12 सदस्यी टीम 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुनाल पांड्या, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजेवन्द्र चहल

इस प्रकार हैं वेस्टइंडीज की टीम 

कार्लोस ब्रैथवैट (कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, शिमोन हेटमेयर, कीमो पॉल, किरन पोलार्ड, दिनेश रामदिन, आंद्रे रसेल, शेरफोन रदरफोर्ड, ओशैन थॉमस, ख़ैरी पियरे, ओबेड मैककोय, रोवमन पॉवेल, निकोलस पूरन

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here