Screenshot 14

वेलिंगटन के वेस्टपैक क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम वनडे मैच खेला जायेगा. भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है.

सीरीज के इस अंतिम वनडे मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है. इस वनडे सीरीज के शुरूआती चारों मुकाबले एकतरफा देखने को मिले थे, इसलिए क्रिकेट प्रशंसक चाहेंगे, कि सीरीज के अंतिम मैच रोमांचक रहे और दोनों टीमों से अच्छी क्रिकेट देखने को मिले.

30 में से 15 मैच जीते पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 

Screenshot 2

वेलिंगटन क्रिकेट स्टेडियम में कुल 30 वनडे मैच अबतक खेले गए है. जिसमे से 15 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 13 मैच जीते हैं. दो मैच इस मैदान पर बेनतीजा रहे हैं.

पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 232 रन 

Rohit Sharma 6

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 232 रन का है. वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 205 रन का है. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर न्यूजीलैंड की टीम ने बनाया है.

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर 393 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. वहीं सबसे कम रन का स्कोर इस मैदान पर इंग्लैंड की टीम ने बनाया हैं. इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर मात्र 89 रन पर आउट हो चुकी है.

भारत की जीत प्रतिशत का रिकॉर्ड 66.33 

gettyimages 1124960094 594x594 1

वेलिंगटन के मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा है. भारत ने वेलिंगटन के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम से 3 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे से 2 मैच भारत की टीम ने जीते हुए हैं.

वेलिंगटन के वेस्टपैक क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम की जीत का रिकॉर्ड 66.33 प्रतिशत का है. सीरीज का पांचवा वनडे मैच भी जीत भारतीय टीम अपने रिकॉर्ड को और अच्छा करना चाहेगी.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *